पाकिस्तान में आज से पूरी तरह से बैन हो जाएंगे इंडियन सीरियल्स, कैंसिल होंगे लाइसेंस

Published by Published: October 20, 2016 | 9:33 am
Modified: October 20, 2016 | 9:34 am
pak

इस्लामाबाद: उरी हमलों के बाद इंडिया और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव की वजह से आज 20 अक्टूबर से पाकिस्तान में इंडियन सीरियल्स पूरी तरह से बैन कर दिए जाएंगे। यह फैसला पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने लिया है। इसके अनुसार 20 अक्टूबर से इंडियन टेलीविजन और रेडियो प्रोग्राम्स पर पूरी तरह से बैन लगा दिया जाएगा। इसके साथ ही नियमों को ना मानने वाले प्रसारकों के लाइसेंस भी कैंसिल कर दिए जाएंगे।

बता दें कि इंडिया-पाकिस्तान के बीच चल रहा तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ जहां पाकिस्तान में इंडियन सीरियल्स पर बैन लगाया रहा है, वहीं दूसरी ओर इंडिया में पाकिस्तानी स्टार्स के काम और उनकी उनकी फिल्मों को लेकर जबरदस्त विरोध चल रहा है।

इस बात पर कैंसिल हो जाएंगे लाइसेंस

पाकिस्तान के मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने कहा कि यह बैन 21 अक्टूबर को दिन में तीन बजे से प्रभावी होगा। साथ ही यह भी कहा गया कि इस फैसले को ना मानने वाले रेडियो और टेलीविजन स्टेशनों के लाइसेंस बिना किसी कारण बताए कैंसिल कर दिए जाएंगे। साथ ही यह बैन पाकिस्तान में आने वाले सभी इंडियन सीरियल्स पर लागू होगा। अब पाकिस्तान के लोग इंडिया की सास-बहुओं के ड्रामे नहीं देख पाएंगे।