×

पाकिस्तान में बैन हुआ वैलेंटाइन डे, कोर्ट ने इस इंसान की दलील पर जारी किया यह आदेश

By
Published on: 14 Feb 2017 4:39 AM GMT
पाकिस्तान में बैन हुआ वैलेंटाइन डे, कोर्ट ने इस इंसान की दलील पर जारी किया यह आदेश
X

pakistan ban love

इस्लामाबाद: 14 फरवरी को पूरी दुनिया में बड़ी ही धूमधाम से प्यार का महापर्व कहलाने वाला वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है। ना जाने कितने ही लोग अपने दिल की बात कहने के लिए इस दिन का इंतजार कर रहे थे। आज के दिन लोग अपने चाहने वाले तक अपने दिल की बात पहुंचाएंगे। फेसबुक से लेकर ट्विटर, व्हाट्सऐप सभी जगह वैलेंटाइन डे का खुमार दिखाई दे रहा है। पर वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की एक अदालत ने वैलेंटाइन डे और सोशल मीडिया में इसके प्रचार-प्रसार पर बैन लगा दिया है। यह बैन एक पिटीशन पर लगाया गया है, जिसमें दलील दी गई है कि वैलेंटाइन डे गैर-इस्लामी है।

आगे की स्लाइड में जानिए किसने दायर की है यह पिटीशन

बता दें कि यह पिटीशन अब्दुल वहीद नामक एक आदमी ने दायर की है। पिटीशन करने वाले ने दलील दी है कि वैलेंटाइन डे मुस्लिम कल्चर का हिस्सा नहीं है और सोशल मीडिया में इसके प्रचार-प्रसार पर बैन लगा देना चाहिए। खबरों की माने तो कोर्ट ने पिटीशन स्वीकार कर ली है और एडमिनिस्ट्रेशन को ऑर्डर दिया कि देश में वैलेंटाइन डे मनाने पर रोक लगा दी जाए।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या कहना है कोर्ट का

कोर्ट ने यहां तक कहा है कि जल्द से जल्द इस ऑर्डर पर अमल होना चाहिए। कोर्ट ने मिनिस्ट्री ऑफ़ इनफार्मेशन, पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी और इस्लामाबाद के चीफ कमिशनर से कहा है कि वे इस ऑर्डर पर पूरी तरह अमल सुनिश्चित करें।

ऐसा नहीं है कि पहली बार पाकिस्तान में वैलेंटाइन पर ऐसा कुछ हो रहा है। पिछले साल भी प्रेसिडेंट ममनून हुसैन ने दलील दी थी कि पाकिस्तान में वैलेंटाइन डे नहीं मनाना चाहिए। उनके अनुसार वैलेंटाइन डे का देश के कल्चर से कोई रिलेशन नहीं है और इसे इग्नोर करना चाहिए।

Next Story