×

पाकिस्तान की फिल्म ढाई चाल, लिखा 'ये बॉलीवुड नहीं है, जहां तुम इंडियन्स हर जंग जीत जाते हो'

पाकिस्तान की इस फिल्म का नाम है ढाई चाल साथ ही फिल्म की लीड एक्ट्रेस आयशा उमर हैं।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 4 March 2022 6:05 AM GMT
Dhai Chaal Movie
X

Dhai Chaal Movie (फोटो संभार -सोशल मीडिया) 

"DHAI CHAAL" - Based on Kulbhushan Yadav: पाकिस्तान वैसे तो भारत से कोई भी जंग नहीं जीता है और अब इसीलिए एक फिल्म के माध्यम से वो भारत पर ज़हर उगलना शुरू कर रहा है। इतना ही नहीं इस फिल्म के माध्यम से पाकिस्तान दुनिया भर में भारत की छवि ख़राब करना चाहता है।

पाकिस्तान की इस फिल्म का नाम है ढाई चाल(Dhai Chaal) फिल्म की लीड एक्ट्रेस आयशा उमर (Ayesha Umar) हैं। वैसे आयशा पाकिस्तानी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं। वो एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक यूट्यूबर और सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर भी हैं। आंतकवाद को पनाह देने वाला पाकिस्तान इस फिल्म के ज़रिये नया प्रोपेगंडा फ़ैलाने की फ़िराक में है।

इसी के चलते आयशा ने बीते दिन फिल्म का पहला प्रोमो भी शेयर किया जिसमे भारत के खिलाफ खुलेआम जहर भी उगला।और फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- ये बॉलीवुड नहीं है, जहां तुम इंडियन्स हर जंग जीत जाते हो। आयशा ने फिल्म के साथ-साथ अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी भारत को नीचा दिखाने की कोशिश की है।

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी आयशा की बड़ी फैन फॉलोइंग है। इंस्टाग्राम पर आयशा के 5.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

फिलहाल पाकिस्तान कश्मीर को हमेशा से मुद्दा बनाता आया है और अब अपनी फिल्मों के माध्यम से भी लोगो को गलत जानकारी दे कर हिंदुस्तान की छवि को दुनिया में धूमिल करने का ये वार भी उसका खाली ही जाने वाला है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story