×

पाकिस्तानी फिल्म द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट भारत में इस दिन होगी रिलीज़, क्या बॉलीवुड में छाएंगे पाकिस्तान के सितारे

The Legend of Maula Jatt: पाकिस्तानी फिल्म द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट भारत में रिलीज़ हो सकती है, फिल्म हर एक बाजार में पाकिस्तानी सिनेमा के लिए अब तक की सबसे बड़ी ग्रोसर फिल्म है।

Shweta Srivastava
Published on: 3 Dec 2022 6:00 AM GMT
The Legend of Maula Jatt
X

The Legend of Maula Jatt (Image Credit-Social Media)

The Legend of Maula Jatt: भारत और पकिस्तान के रिश्तों को लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है खेल के मैदान से लेकर फ़िल्मी दुनिया तक दोनों के रिश्तों की खटास का भी असर देखने को मिलता रहता है। जहाँ भारत ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट से लेकर खिलाडियों तक से दूरी बनाना बेहतर समझा है वहीँ अब एक फिल्म को लेकर चर्चा तेज़ है कि ये पाकिस्तानी फिल्म भारत में रिलीज़ हो सकती है। पाकिस्तानी फिल्म मौला जट्ट ने अपने सात सप्ताह के बॉक्स ऑफिस रन में अब तक विश्व स्तर पर 220 करोड़ पाकिस्तानी रुपये (10 मिलियन डॉलर) की कमाई की है। उसमें से 87.50 करोड़ पाकिस्तानी रुपये स्वदेश से और 132.50 करोड़ पाकिस्तानी रुपये विदेश से शामिल हैं। वहीँ फिल्म के भारत में रिलीज़ होने में कितनी सच्चाई है आइये जानते हैं।

द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट की कमाई

पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी फिल्म, द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट, बॉक्स ऑफिस पर अपने शानदार प्रदर्शन के साथ अपने टाइटल के अनुरूप आगे बढ़ रही है। 13 अक्टूबर को रिलीज हुई, फवाद खान और माहिरा खान स्टारर फिल्म ने अपने सात सप्ताह के बॉक्स ऑफिस रन में वैश्विक स्तर पर 220 करोड़ ($10 मिलियन) की कमाई की है। उसमें से, PKR 87.50 करोड़ ($ 3.98 मिलियन) स्वदेश से है और PKR 132.50 करोड़ ($ 6 मिलियन) विदेशी बाजारों से है।

मौला जाट हर एक बाजार में पाकिस्तानी सिनेमा के लिए अब तक की सबसे बड़ी ग्रोसर फिल्म है।इससे पहले, जवानी फिर नहीं आनी 2 दुनिया भर में 73 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के साथ सबसे बड़ी पाकिस्तानी फिल्म थी, मौला जाट ने अब उस संख्या को तीन गुना कर दिया है, और लगातार आगे बढ़ रही है। भारतीय समकक्ष कैरी ऑन जट्टा 2 ($ 9 मिलियन) और चार साहिबजादे ($ 8.50 मिलियन) को पछाड़ते हुए पंजाबी भाषा की एक्शन अब तक की सबसे बड़ी पंजाबी फिल्म साबित हुई है।

जाट विभिन्न विदेशी बाजारों में बॉलीवुड खिताबों से बेहतर प्रदर्शन कर रही है। यूके में, 1.39 मिलियन पाउंड के साथ ये फिल्म 2018 में पद्मावत के बाद से दक्षिण एशिया की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म है, जिसने संजू, पोन्नियिन सेलवन, रेस 3, जीरो, केजीएफ 2, आरआरआर, और इसी तरह की कई हाई-प्रोफाइल रिलीज को पीछे छोड़ दिया है। नॉर्वे में, फिल्म बजरंगी भाईजान को पछाड़कर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गयी है।

भारत में होगी रिलीज़

भारत में 23 दिसंबर को फिल्म रिलीज होने की खबरें हैं, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 2019 से दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान पर आधिकारिक तौर पर अनौपचारिक प्रतिबंध लगा हुआ है, हालांकि हाल ही में भारत की कुछ पंजाबी फिल्में पाकिस्तान में रिलीज होने में कामयाब रहीं हैं।

द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट के बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस के लिए टेरिटोरियल ब्रेकडाउन इस प्रकार है:

पाकिस्तान - $3,975,000

यूएसए / कनाडा - $2,200,000

यूनाइटेड किंगडम - $1,550,000

मध्य पूर्व - $1,380,000

ऑस्ट्रेलिया - $370,000

नॉर्वे - $ 125,000

यूरोप - $300,000

शेष विश्व - $100,000

कुल - $10,000,000

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story