×

Rahat Fateh Ali Khan Songs: पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान के टॉप 10 गानों को देखिए, सुन कर मन मुग्ध हो जाएंगे

Rahat Fateh Ali Khan Songs: आज हम आपके लिए पाकिस्तानी सिंगर जिन्होंने अब तक कई सुपरहिट और ट्रेंडिंग गाने दिए हैं उनके टॉप 10 सोंग्स लेकर आएं हैं। अ

Anushka Rati
Published on: 9 Dec 2022 9:52 AM GMT
Pakistani Singer Rahat Fateh Ali Khan Top 10 Songs
X

Pakistani Singer Rahat Fateh Ali Khan Top 10 Songs (image: social media)

Rahat Fateh Ali Khan Songs: रुहानी आवाज के मालिक राहत फतेह अली खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं। पाकिस्तान के रहने वाले राहत जितना अपने देश में मशहूर हैं उससे कहीं ज्यादा उनकी फैन फॉलोइंग भारत में है। राहत हर साल 9 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं।

राहत का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में साल 1974 में हुआ था। वह सूफी कव्वाल परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके गाए सूफी गाने लोगों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। घर में संगीत का माहौल होने की वजह से राहत को गाने में दिलचस्पी बचपन से ही थी। यही वजह थी कि बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने संगीत की शिक्षा लेनी शुरू कर दी थी।

तो चलिए देखते हैं कि राहत के टॉप 10 गानों में कौन कौन से उनके गाने हैं शामिल

1 तेरे मस्त मस्त दो नैन

यह गाना बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म दबंग का है और राहत के इस गाने ने रिलीज होने के साथ ही ट्रेंडिंग लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवा लिया था और दर्शकों ने भी इस गाने को अपना खूब प्यार दिया था।

2 तुम्हें दिल्लगी भूल जानी पड़ेगी

हर टूटे दिल वाले आशिकों के दिलों को कुरेदने वाला राहत फतेह अली खान के इस गाने हर प्रेमी के सॉन्ग लिस्ट में शामिल रहा है और लोग आज भी इस गाने को बजाते हैं।

3 मेरे रश्के कमर

यह गाना फिल्म बादशाहो का है इस गाने को अजय देवगन और इलियाना डीक्रूज पर फिल्माया गया है। इस गाने को लोग आज भी सुनते हैं और इस गाने लाइस्टनर्स का काफी सपोर्ट और प्यार पाया है।

4 ज़रूरी था

इस गाने को बिग बॉस में कंटेस्टेंट बनकर आए गौहर खान और कुशाल टंडन पर फिल्माया गया था जिन्हें शो के दौरान ही एक दूसरे से प्यार हो गया था। हालांकि की शो से बाहर आने के बाद दोनो अलग हो गए थें।

5 तेरी मेरी

सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड का ये गाना काफी हिट हुआ था। राहत फतेह अली खान की आवाज में इस गाने को लोगों ने बेहद पसंद किया है और साथ ही इस गाने को लोग अब भी सुनना पसंद करते हैं।

6 सानू इक पल चैन

अजय देवगन की फिल्म रेड का ये गाना यूं तो कई फिल्मों और एल्बम में इस्तेमाल किए गए हैं लेकिन राहत की आवाज में ये गाना बेहद हिट हुआ है।

7 जीया धड़क धड़क

कलयुग फिल्म का ये रोमांटिक सॉन्ग काफी पॉपुलर और हिट हुआ है। इस गाने को राहत की आवाज में काफी प्यार मिला और साथ ही ये गाना यंगस्टर्स की पहली पसंद भी बना है।


8 जग घूमियां

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म सुलतान का ये गाना लगभग हर किसी का पसंदीदा गाना बन गया है। इस गाने को लोग ने अपना पूरा सपोर्ट और प्यार दिया है। साथ ही ये गाना अब तक टॉप 10 की लिस्ट में अपनी जगह बनाई रखी है।

9 सजदा

बॉलीवुड के किंग खान यानिनके शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म माय नेम इज खान के इस गाने ने कई दर्शकों के दिलों में अपनी ऐसी जगह बनाई है जो अब तक बरकरार है। राहत फतेह अली खान के इस रोमांटिक सॉन्ग को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया है।

10 ओ री पिया

माधुरी दीक्षित की फिल्म आजा नचले का इस सैड सॉन्ग से लोगों ने खुद बहुत रिलेट किया है और इसे अपना भरपूर प्यार भी दिया है। राहत फतेह अली खान का ये गाना बेहद पॉपुलर और लाइस्टनर्स के फेवरेट सॉन्ग लिस्ट में शुमार भी रहा।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story