×

Bollywood News: बॉम्बे हाईकोर्ट का बड़ा फैसला - अब बॉलिवुड फिल्मों में काम कर सकेंगे पाकिस्तानी सितारे

Bollywood News: बॉलीवुड गलियारों से एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है।

Shivani Tiwari
Published on: 21 Oct 2023 5:17 AM GMT (Updated on: 21 Oct 2023 7:04 AM GMT)
Pakistani Stars
X

Pakistani Stars (Photo- Social Media)

Bollywood News: बॉलीवुड गलियारों से एक बेहद ही बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसे सुन जहां कुछ दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान आ जायेगी, तो वहीं कुछ दर्शक निराश भी हो सकते हैं। याद दिला दें कि, 2016 में भारतीय फिल्मों पर काम करने को लेकर पाकिस्तानी सितारों पर बैन लगा दिया गया था, लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक पाकिस्तानी सितारे बॉलीवुड फिल्मों में काम कर सकते हैं।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट के बैन पर बेहद ही शॉकिंग फैसला सुनाया है। कोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सितारे अब से भारतीय फिल्मों का हिस्सा बन सकेंगे। यानी कि जो दर्शक अपने फेवरेट पाकिस्तानी स्टार्स को बॉलीवुड फिल्मों में देखना मिस कर रहे थे, वे अब उन सितारों को देख पाएंगे। बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा ये फैसला मंगलवार को सुनाया गया। पाकिस्तानी स्टार्स पर बैन लगाने को लेकर दायर की गई याचिक पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा बैन की याचिका को ही खारिज कर दिया गया।

2016 में लगाया गया था बैन

जानकारी के लिए बताते चलें कि पाकिस्तान के कुछ सितारे बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं, उन सितारों को भारतीय फिल्मों में बेहद पसंद किया गया था, लेकिन 2016 में हुई उरी घटना के बाद से ही पाकिस्तानी स्टार्स पर बैन लगा दिया गया था। इंडियन मोशन पिक्चर एसोसिएशन (IMPPA) द्वारा ही ये कदम उठाया गया था। हालांकि अब सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति सुनील बी शुक्रे और न्यायमूर्ति फिरदोश पी पूनीवाला ने पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में बैन लगाने की याचिका को ही खारिज कर दिया है।


इन पाकिस्तानी सितारों की है इंडिया में अच्छी खासी फैन फॉलोइंग

जैसा कि हमने आपको बताया कि कुछ पाकिस्तानी सितारे इंडियन फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्ही में से एक फवाद खान और माहिरा खान भी हैं। माहिरा खान ने शाहरुख खान के साथ काम कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने फिल्म "रईस" में शाहरुख की पत्नी का किरदार निभाया था। वहीं फवाद खान भी बॉलीवुड की कई फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। वे आलिया भट्ट और ऋषि कपूर जैसे स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुके हैं।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story