×

विरोध के बाद भी आज पद्मावत होगी रिलीज, केजरीवाल ने SC, सरकार पर साधा निशाना

suman
Published on: 25 Jan 2018 4:34 AM GMT
विरोध के बाद भी आज पद्मावत होगी रिलीज, केजरीवाल ने SC, सरकार पर साधा निशाना
X

मुंबई: बॉलीवुड फिल्म पद्मावत ने पूरे देश में कोहराम मचा रखा है। फिल्म को लेकर लोगों का आक्रोश सिनेमाघरों से लेकर सड़कों तक उतर आया है। मंगलवार को गुजरात में हुई आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद बुधवार को मध्यप्रदेश, हरियाणा, यूपी और राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी कुछ जगहों पर हिंसक प्रदर्शन हुए। उपद्रवियों ने कई सड़कों पर जाम लगा दिया और बसों में आग लगा दी। मध्य प्रदेश में भी करणी सेना ने विरोध-प्रदर्शन किया।प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम के वजीरपुर-पटौदी रोड पर जमकर आगजनी की। दिल्ली-जयपुर हाइवे को भी जाम कर दिया गया।

यह पढ़ें...25 जनवरी को पद्मावत से होगा मनोरंजन या मंडराएगा साया, पढ़ें राशिफल

लोगों ने गुरुग्राम के सोहना रोड पर भी प्रदर्शन किया और पत्थरबाजी की। उन्होंने इस दौरान एक बस को आग के हवाले कर दिया। हरियाणा के यमुनानगर से भी हंगामे की खबरें हैं। यहां एक सिनेमाहॉल के बाहर करणी सेना ने बवाल किया। यूपी में मेरठ के पीवीएस मॉल में पद्मावत के विरोध में पथराव किया गया। मॉल के बाहर पुलिस की तैनाती कर दी गई है और मामले की जांच की जा रही है। यूपी के मथुरा में पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन रोकी। उधर मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में भी करणी सेना के सदस्यों ने विरोध-प्रदर्शन किया। भोपाल में एमपी नगर के ज्योति सिनेमा हॉल के सामने प्रदर्शन हुआ। इस दौरान एक कार को आग लगा दी गई।

राजस्थान में चितौड़गढ़ किले के नजदीक पद्मावत के खिलाफ प्रदर्शन हुआ। जम्मू के इंद्रा सिनेमा के टिकट काउंटर पर पत्थर फेंक कर वहां के कांच तोड़ दिए गए। मुंबई में राजपूत करणी सेना के 35 समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उधर, राजस्थान में करणी सेना के चितौड़गढ़ चीफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी तब की गई जब करणी सेना ने ऐलान किया कि समाज की 1900 महिलाएं 'जौहर' के लिए तैयार हैं। पद्मावत फिल्म 25 जनवरी को पूरे भारत में रिलीज हो गई।

करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी मीडिया ने कहा, 25 जनवरी को हमने जनता कर्फ्यू की मांग की है और लोगों से सहयोग करने को कहा है। गुजरात और राजस्थान में डिस्ट्रिब्यूटर भी हमसे बात कर चुके हैं और फिल्मों की स्क्रीनिंग न करने की बात कह चुके हैं।

इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पद्मावत के बहाने केंद्र पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, अगर सभी राज्य सरकारें, केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट मिलकर एक फिल्म को रिलीज नहीं करवा सकती और उसका प्रदर्शन नहीं हो रहा है तो कैसे देश में निवेश आएगा?

suman

suman

Next Story