×

Neena Gupta दूसरी शादी के बाद क्यों नहीं बनीं मां? ये थी बड़ी वजह

Neena Gupta Children: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं, लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बात बताने जा रहे हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 3 May 2024 9:30 AM GMT (Updated on: 3 May 2024 10:11 AM GMT)
Neena Gupta
X

Neena Gupta (Image Credit: Social Media)

Neena Gupta Children: बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 64 साल की उम्र में भी नीना अपने काम को लेकर काफी ज्यादा सीरियस हैं। एक्ट्रेस आए दिन अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। नीना गुप्ता की फिल्में और वेब सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। बहुत जल्द एक्ट्रेस मोस्ट पॉपुलर वेब सीरीज 'पंचायत 3' (Neena Gupta In Panchayat 3) में नजर आने वाली हैं। नीना गुप्ता की 'पंचायत 3' की रिलीज डेट भी सामने आ चुकी है, लेकिन आज हम नीना गुप्ता की प्रोफेशनल लाइफ नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताने वाले हैं। आइए जानते हैं।

नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता (Neena Gupta Daughter Masaba Gupta)

नीना गुप्ता की बेटी मसाबा गुप्ता के बारे में तो हर कोई जानता हैं। मसाबा गुप्ता एक्ट्रेस नीना गुप्ता और पूर्व वेस्ट इंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स की बेटी (Neena Gupta Daughter Masaba Father) हैं। नीना और विवियन की लव स्टोरी (Neena Gupta Vivian Richards Love Story) तो किसी से छिपी नहीं है। नीना जब विवियन के साथ प्यार में थीं, तब वह प्रेग्नेंट हो गई थीं और जब एक्ट्रेस ने विवियन को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बताया था तब वह उस बच्चे की जिम्मेदारी लेने से पीछे हट गए थे। ऐसे में नीना गुप्ता ने विवियन से अपने सभी रिश्ते खत्म कर दिए थे और बिना शादी किए अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को पैदा करने का फैसला किया था। नीना गुप्ता का ये फैसला बहुत कठिन था, क्योंकि बिना शादी एक औरत के लिए मां बनना बेहद कठिन होता है।


नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा संग की थी दूसरी शादी (Neena Gupta Second Marriage with Vivek Mehra)

विवियन रिचर्ड्स से अलग होने के बाद और मसाबा के जन्म के बाद नीना गुप्ता को फिर प्यार हुआ और उन्होंने 49 की उम्र में विवेक मेहरा से शादी कर ली। नीना गुप्ता ने अपने एक इंटरव्यू में अपनी दूसरी शादी पर बात करते हुए बताया था कि उनके लिए दूसरी शादी करना कितना कठिन था। एक्ट्रेस ने कहा था- ''विवेक पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। यह मेरे लिए बहुत कठिन रहा है, लेकिन निकल गया।''


नीना गुप्ता के मसाबा के अलावा भी हैं बच्चे? (Neena Gupta and Vivek Mehra Child)

जैसा कि हमने आपको बताया नीना गुप्ता ने 49 की उम्र में विवेक मेहरा से शादी की थी। ये ऐसा मोड़ था जब दोनों लोगों को एक-दूसरे का केवल साथ चाहिए होता है। जहां विवेक मेहरा के उनकी पहली शादी से दो बच्चे हैं, तो वहीं नीना गुप्ता (Neena Gupta Children) की भी एक बेटी हैं जिनका नाम मसाबा गुप्ता है। ऐसे में नीना गुप्ता का परिवार अब पूरा है और वह अपने पति विवेक मेहरा के साथ अपनी मैरिड लाइफ को एंजॉय कर रही हैं।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story