×

फिल्म 'Mimi' में छाए पंकज त्रिपाठी, NSD में एक्टिंग सीखने के लिए किया था ग्रेजुएशन

एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने अपने गांव और बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि आज में जहां हूं, इस बारे में मैंने कभी सोचा नहीं था कि में सिनेमा जगत में काम करूंगा।

Akshay karoliya
Written By Akshay karoliyaPublished By Monika
Published on: 14 July 2021 8:06 AM GMT
Pankaj tripathi film mimi trailer out
X

पंकज त्रिपाठी (फोटो : सोशल मीडिया )

आम तौर पर एक कलाकार की ज़िंदगी शुरुआत से ही एक सांचे में ढलना शुरू हो जाती है, लेकिन भारतीय सिनेमा में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं, जिन्हें बहुत लंबे समय तक पता ही नहीं था कि वे कभी एक्टिंग करेंगे, कुछ ऐसी ही कहानी एक्टर पंकज त्रिपाठी की भी है।

बता दें, पंकज त्रिपाठी की फिल्म Mimi का ट्रेलर रिलीज़ हो चुका है, जिसमें फैंस को उनकी एक्टिग जबरदस्त लग रही है। लोग अब इस फिल्म के रिलीज़ होने का इंतज़ार कर रहे हैं। क्या आपको पता है फिल्मों में वाहवाही लूट रहे एक्टर का सपना कुछ और ही था। बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के अपनी अदाकारी के दम पर पहचान बनाने वाले पंकज त्रिपाठी का बचपन में सिर्फ एक ही सपना था कि वे एक ट्रैक्टर खरीदेंगे, जैसे हर किसी बच्चे का सपना होता है डॉक्टर, इंजीनियर बनने का। वैसे ही ग्रामीण परिवेश में पले बढ़े पंकज त्रिपाठी का भी सपना था। लेकिन उसमें एक्टिंग करना शामिल नहीं था वे तो बस चाहते थे कि बड़े होकर एक ट्रैक्टर खरीदेंगे ताकि खेती किसानी का काम आसानी से हो सके। एक इंटरव्यू में पंकज ने अपने गांव और बचपन के दिनों को याद करते हुए कहते हैं कि आज में जहां हूं, इस बारे में मैंने कभी सोचा नहीं था कि में सिनेमा जगत में काम करूंगा। एक गांव के बच्चे की तरह ही मेरा मन भी खेती किसानी में ही लगता था और उसी से जुड़े सपने भी देखा करता था।

पंकज त्रिपाठी (फोटो -सोशल मीडिया )

सादगी से भरी ज़िन्दगी जीना पसंद करते हैं

पंकज एक्टिंग से इतर अपनी सादगी से भरी ज़िन्दगी के लिए भी जाने जाते हैं। आज वे जिस चकाचौंध से भरी दुनिया में रहकर काम कर रहे हैं, वहां इस सादगी के साथ काम करना पंकज की खासियत है और यही उनकी एक्टिंग में भी दिखता है। वे इसका कारण भी अपना जमीन से जुड़ा होने को ही मानते हैं। फिल्म ओमकारा का किचलू , गैंग्स ऑफ वासेपुर का सुल्तान कुरेशी या फिर फेमस वेब सीरीज मिर्जापुर के कालीन भैया, पंकज त्रिपाठी ने लगभग हर उस रोल को निभाया जो अपनी अलग ही छाप छोड़ गया।

फिल्म के एक सीन में पंकज त्रिपाठी (फोटो : सोसिल मीडिया )

ऐसे रखा फिल्मों में कदम

अपने एक्टिंग करियर के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने बताया था कि उन्हें पिताजी डॉक्टर बनाना चाहते थे। इसलिए बायोलॉजी सब्जेक्ट लिया, लेकिन सिलेक्शन नहीं होने पर 12वीं के बाद उनकी पढ़ाई लगभग छूट गई और छात्र राजनीति के साथ थियेटर करते करते उन्हें एक्टिंग करना पसंद आने लगा और तब उन्होंने यही काम करने की ठान ली, पंकज कहते हैं कि उस समय जब गूगल का चलन नहीं था तब बड़ी मुश्किल से नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) के बारे में पता चला, साथ में उन्हें ये भी पता चला कि एनएसडी में एडमिशन के लिए ग्रेजुएट होना जरूरी है, तब जाकर उन्होंने हिंदी से ग्रेजुएशन किया और उसके बाद तीसरे अटेम्प्ट में उनका सिलेक्शन हुआ। फिलहाल पंकज त्रिपाठी फिल्म बच्चन पांडे, अनुभव सिन्हा की अभी तक पार्टी शुरू हुई है में नजर आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story