×

Pankaj Tripathi के लिए अटल बिहारी बाजपेयी बनना नहीं था आसान, बताया कैसे की फिल्म की तैयारी

Pankaj Tripathi Main Atal Hoon Movie: पंकज त्रिपाठी बहुत जल्द पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के अवतार में नजर आने वाले हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 4 Nov 2023 5:30 AM GMT
Pankaj Tripathi Main Atal Hoon Movie
X

Pankaj Tripathi Main Atal Hoon Movie (Image Credit: Social Media)

Pankaj Tripathi Main Atal Hoon Movie: पंकज त्रिपाठी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं, उन्होंने अपनी मेहनत और शानदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाई है। हाल ही में पंकज त्रिपाठी को बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। खैर, पंकज त्रिपाठी के वर्क फ्रंट की बात करें, तो इन दिनों वह अपनी अपकमिंग फिल्म 'मैं अटल हूं' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस फिल्म के लिए पंकज त्रिपाठी ने काफी ज्यादा मेहनत की है, जिसका खुलासा एक्टर ने अपने हालिया इंटरव्यू में किया है।

अटल बिहारी बाजपेयी के लिए कैसे की पंकज ने तैयारी?

दरअसल, अपने हालिया इंटरव्यू में एक्टर ने खुलासा किया कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की थी। पंकज त्रिपाठी ने कहा- ''अटल में मैंने करीब 60 दिनों तक शूटिंग की और उन 60 दिनों में मैंने सिर्फ खिचड़ी खाई, वो भी मेरे हाथ की बनाई हुई। मैंने उन दिनों अपने लिए खाना किसी और को नहीं बनाने दिया और ना किसी रेस्टोरेंट से खाना मंगवाया, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि दूसरे इसे कैसे बनाएंगे। मैंने इसमें कोई तेल या मसाला नहीं डाला। मैं बस साधारण दाल, चावल और लोकल सब्जियों का इस्तेमाल करता हूं, जो अवेलेबल हैं।''


पंकज त्रिपाठी ने खोला अपनी लाइफस्टाल का राज

इस इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने अपनी जवानी के दिनों के बारे में भी बात की और कहा कि जब वह छोटे थे तो उन्हें इस बारे में ज्यादा सोचने की ज़रूरत नहीं थी कि उन्होंने क्या खाया और समोसा खाने के बाद भी एक्टिंग कर सकते थे, लेकिन अब उनका मानना है कि एक्टर्स को अपने सही खाने-पीने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा, “उस इमोशन को सही ढंग से हासिल करने के लिए, आपको दिमाग और शरीर के बीच तालमेल बिठाने की जरूरत है। इसके लिए, एक एक्टर को हल्का खाना खाना चाहिए।”


अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में नजर आएंगें पंकज त्रिपाठी

बता दें कि पंकज त्रिपाठी स्टारर ‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए-अटल’ पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक है। ये फिल्म दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हाल ही में पंकज त्रिपाठी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वे अपना 'अटल' लुक दिखाते हुए नजर आ रहे थे। अपनी पोस्ट के कैप्शन में पंकज त्रिपाठी ने पंडित धीरेंद्र त्रिपाठी की कुछ लाइन्स लिखी थी। उन्होंने लिखा- “ना मैं कहीं डगमगाया, ना मैंने कहीं सर झुकाया, मैं अटल हूं।”

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story