×

Pathaan Box Office Collection: सबसे बड़ी ओपनिंग डे बनी शाहरुख़ की पठान, गणतंत्र दिवस पर 100 करोड़ रुपये के क्लब में होगी शामिल

Pathaan Box Office Collection Day 1: पठान के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट ने जहाँ फिल्म निर्माता को खुश कर दिया वहीँ अब फिल्म कई और रिकॉर्ड बनाती नज़र आ रही है।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Jan 2023 1:22 PM GMT (Updated on: 26 Jan 2023 1:41 PM GMT)
Pathaan Box Office Collection Day 1
X

Pathaan Box Office Collection Day 1 (Image Credit-Social Media)

Pathaan Box Office Collection Day 1: शारुख खान की फिल्म पठान ने रिलीज़ होने से पहले से ही अपना कमाल दिखाना शुरू कर दिया था। वहीँ फिल्म ने रिलीज़ होने के बाद भी इस कमाल को जारी रखा हुआ है। पठान के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिपोर्ट ने जहाँ फिल्म निर्माता को खुश कर दिया वहीँ अब फिल्म कई और रिकॉर्ड बनाती नज़र आ रही है। आइये नज़र डालते हैं फिल्म की अब तक की परफॉरमेंस पर।

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर फिल्म पठान का सभी सिने प्रेमियों को बेसब्री से इंतज़ार था । वहीँ सुपरस्टार शाहरुख खान ने अपनी 2018 की रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म जीरो के बाद बड़े पर्दे पर ज़बरदस्त वापसी की है।

पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

पठान एक स्पाई-थ्रिलर फिल्म है। फिल्म गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लंबे समय के बाद फैंस के बीच इतना क्रेज देखने को मिला है वहीँ शाहरुख खान की पठान का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा है, और वो भी पारंपरिक विपणन उपकरणों की मदद के बिना। ट्रेड एनालिस्ट कोमल नाहटा ने बताया कि फिल्म ने पहले दिन भारत में 57 करोड़ रुपये कमाए, जिसमें से 55 करोड़ रुपये हिंदी भाषा से और शेष 2 करोड़ रुपये डब किए गए तमिल और तेलुगु भाषा से हैं।

ये संख्या निश्चित रूप से अधिक होती, अगर फिल्म आज गणतंत्र दिवस की तरह छुट्टी के दिन रिलीज होती। लेकिन इसके बावजूद, ऋतिक रोशन-स्टारर वॉर (53.3 करोड़ रुपये), आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान (52 करोड़ रुपये) और कन्नड़ फिल्म केजीएफ के हिंदी डब संस्करण को पीछे छोड़ते हुए पठान अब तक की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बन गयी है। पठान की 57 करोड़ रुपये की शुरुआत भी 53 करोड़ रुपये से अधिक है, जो एवेंजर्स: एंडगेम ने भारत में अपने पहले दिन कई भाषाओं में बनाई थी।

उम्मीद की जा रही है कि पठान 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस पर बॉक्स ऑफिस पर अपनी कमाई बढ़ाएंगे और आराम से 100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश कर जाएंगे। यह हिंदी सिनेमा के लिए अभूतपूर्व होगा और सबसे ज्यादा कमाई करने वाले चार्ट में शाहरुख खान को टॉप पर ले आएगा। वैश्विक स्तर पर, फिल्म पहले ही 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story