×

Pathaan Collection: ओपनिंग डे पर पठान करेगी रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन, KGF 2 और 'वॉर' को चैलेंज

Pathaan Collection: बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान की मूवी पठान रिकार्ड तोड़ कलेक्शन करने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि KGF 2 और वार को भी पीछे छोड़ देगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 25 Jan 2023 4:12 AM GMT
Pathan movie first day collection
X

Pathan Movie (Image: Social Media)

Pathaan Collection: बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख खान (Shahrukh Khan), जॉन अब्राहम (John Abraham) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की मूवी पठान रिकार्ड तोड़ कलेक्शन करने वाली है। 'पठान' 25 जनवरी यानी आज रिलीज हो रही है और इसके रिलीज होते ही रिकार्ड बनने के भी चांस बढ़ गए हैं। पठान YRF 'स्पाई यूनिवर्स' सीरीज की फिल्म है। 4 साल बाद किंग खान स्क्रीन पर हीरो के रोल में लौट रहे हैं। दरअसल पिछला साल बॉलीवुड के लिए बिजनेस के लिहाज से अच्छा नहीं था। ऐसे में 2023 की पहली बड़ी बॉलीवुड फिल्म 'पठान' से इंडस्ट्री को भी बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं।

रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर सकती है पठान

दरअसल पठान फिल्म के लिए जिस तरह की एडवांस बुकिंग हो रही है, उससे ये उम्मीद लगाई जा सकती है कि बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' बड़ा कमाल करने वाली है। किंग खान का क्रेज ऐसा है कि पिछले हफ्ते 'पठान' की बुकिंग खुलते ही थिएटर्स पैक होने लगे थे। कई सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में तो बुधवार यानी आज भी रिलीज वाले दिन के लिए फिल्म के कई शोज पूरी तरह भरे नजर आ रहे हैं। वहीं रिलीज डेट लगभग पास आते ही स्पीड से 'पठान' के टिकट बिकने लगे थे। आपको बता दें कि बॉलीवुड के लिए अभी तक सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग ग्रॉस 26.90 करोड़ रुपये है, जो ऋतिक रोशन की फिल्म 'वॉर' से आया था।

हिंदी फिल्मों की अब तक टॉप ओपनिंग

दरअसल साउथ में बनी फिल्मों के हिंदी वर्जन ने पिछले कुछ वक्त में, हिन्द में अच्छा कलेक्शन किया है। KGF चैप्टर 2 सभी बॉलीवुड फिल्मों से ऊपर निकल गई है। जानकारी के लिए बता दें कि एक्टर यश की फिल्म ने पहले दिन 'वॉर' का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 53.95 करोड़ रुपये का जबरदस्त कलेक्शन किया था। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि पठान इससे काफी आगे निकल जाएगी। दरअसल 'पठान' दुनियाभर के 100 से ज्यादा देशों में रिलीज हो रही है।


इसके साथ ही 'पठान' ऐसा करने वाली इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की पहली फिल्म है, जो कि एक बड़ा रिकॉर्ड है। अगर शाहरुख खान के करियर का सबसे बड़ा ओपनिंग कलेक्शन की बात करें तो यह हैप्पी न्यू ईयर (Happy New Year) से आया है जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। लेकिन वहीं 'पठान' की एडवांस बुकिंग के आंकड़े देखते हुए ये माना जा रहा है कि ये शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बनने वाली है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story