×

Pathaan Controversy: शाहरुख खान को उनके घर पर जाकर मार दो, पठान पर ये क्या बोल गए मुंबई के मौलवी

Pathaan Controversy: मुंबई के मौलवी ने कहा कि अगर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोग वाकई में अपने विरोध को लेकर गंभीर हैं, तो उन्हें शाहरुख खान को उनके घर पर जाकर मार देना चाहिए।

Shweta Srivastava
Published on: 26 Jan 2023 12:58 PM GMT
Pathaan
X

Pathaan (Image Credit-Social Media)

Pathaan Controversy: पठान को लेकर चल रहे विरोध पर मुंबई के मौलवी खलील-उर-रहमान ने कहा कि अगर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के लोग वाकई में अपने विरोध को लेकर गंभीर हैं, तो उन्हें शाहरुख खान को उनके घर पर जाकर मार देना चाहिए।

शाहरुख खान को उनके घर पर जाकर मार देना चाहिए-मौलवी खलील-उर-रहमान

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान अभिनीत फिल्म पठान को लेकर पूरे भारत में विरोध तेज होने के बीच, मुंबई के एक मुस्लिम मौलवी ने दक्षिणपंथी तत्वों से कहा है कि अगर वो वाकई में उनकी फिल्म का विरोध करना चाहते हैं तो बॉलीवुड मेगास्टार के घर जाएं और उन्हें गोली मार दें। रजा अकादमी के मौलवी खलील-उर-रहमान ने कहा है कि फिल्म का मुसलमानों से कोई लेना-देना नहीं है और न ही बॉलीवुड इंडस्ट्री मुस्लिम है।

गौरतलब है कि बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में पठान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल के सदस्यों द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाने के बाद मौलवी का गुस्सा फूट पड़ा। रहमान ने कहा कि अगर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के लोग वाकई में अपने विरोध को लेकर गंभीर हैं, तो उन्हें शाहरुख खान को उनके घर पर जाकर मार देना चाहिए। उन्होंने मीडिया से कहा, "आप शाहरुख खान के साथ जो करना चाहते हैं, करिये, लेकिन अगर आप हमारे पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलते हैं, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।"

फिर आया पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा का ज़िक्र

इस्लामिक पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के बाद इंदौर में 'सर तन से जुदा' के नारे लगने की खबरों के बाद रहमान ने दावा किया, "इस सब के लिए पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा जिम्मेदार थीं और उन्हें गिरफ्तार किया गया था, तो तनाव का ऐसा माहौल नहीं होना चाहिए था।" .मौलवी ने मांग की कि पैगंबर के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने वाले सभी लोगों पर मकोका एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।

क्या है पूरा मामला

बजरंग दल के सदस्यों द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर नारे लगाने का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान और उनकी फिल्म 'पठान' के बाद दीपिका पादुकोण को 'बेशर्म रंग' गाने में भगवा बिकनी में दिखाने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। विश्व हिंदू परिषद सहित कई नेताओं ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। वीडियो वायरल होने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इंदौर के चंदन नगर थाने का घेराव किया और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। मुस्लिम समुदाय के सैकड़ों सदस्यों ने मांग की कि बजरंग दल के सदस्यों को कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद विरोधी नारे लगाने के लिए गिरफ्तार किया जाए।

गौरतलब है कि शाहरुख खान और उनकी फिल्म 'पठान' को 'बेशरम रंग' गाने में दीपिका पादुकोण को भगवा बिकनी में दिखाने के लिए राइट-विग समूहों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल सहित कई दक्षिणपंथी नेताओं ने कथित रूप से हिंदू भावनाओं को आहत करने के लिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की थी।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story