×

Pathaan Movie: क्या बॉयकॉट गैंग ने पठान को बनाया सुपरहिट! कैसे बिना स्टोरी वाली फिल्म बनी सुपरहिट

Pathaan Movie: पठान का डंका न केवल भारत में बज रहा है बल्कि विदेशों में भी बज रहा है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी शाहरूख खान के फैंस फिल्म को लेकर बेहद क्रेजी हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Jan 2023 4:30 AM GMT
Pathaan Movie
X

Pathaan Movie (Photo: social media )

Pathaan Movie: बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान की फिल्म 'पठान' ने बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दी है। 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म मात्र दो दिन में 127 करोड़ का बिजनेस कर चुकी है। ये ऐसे समय में हुआ है, जब बॉलीवुड की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ रही थीं। बड़े से बड़ा स्टार भी बॉयकॉट गैंग के आतंक से परेशान है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले दिनों मुंबई में बॉलीवुड कलाकारों से मुलाकात के दौरान फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से बॉयकॉट ट्रेंड पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी।

सीमा पार भी पठान ने मचाया गदर

पठान का डंका न केवल भारत में बज रहा है बल्कि विदेशों में भी बज रहा है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी शाहरूख खान के फैंस फिल्म को लेकर बेहद क्रेजी हैं। इतना ही नहीं आतंकवाद प्रभावित कश्मीर घाटी में भी तमाम सिनेमाहॉल हाउसफुल चल रहे हैं। कश्मीर के सिनेमाहॉल मालिकों का कहना है कि ऐसा 32 साल बाद देखने को मिला है, जब हॉल के बाहर हाउसफुल का बोर्ड लगाना पड़ा हो। दरअसल, 90 के दशक में आतंकवादियों द्वारा सिनेमाघरों को निशाना बनाए जाने के कारण घाटी में सभी हॉल बंद कर दिए गए थे।

कमजोर कहानी के बावजूद कैसे चल रही पठान ?

रोमांस के किंग शाहरूख खान ने चार साल बाद एक एक्शन स्टार के तौर पर बड़े पर्दे पर वापसी की है। फिल्म में एक्शऩ के कई हैरतअंगेज सीन हैं। हालांकि, फिल्म समीक्षकों की माने तो पठान की कहानी शुरूआत से ही कमजोर पिच पर दिखती है। फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है, देश बदल जाते हैं, कुछ नए किरदार आते हैं मगर सब खिचड़ी सा लगता है। बस किसी तरह सुपर क्लाइमेक्स के लिए कड़ियों को जोड़ने का प्रयास हुआ है। फिल्म के VFX लेवल भी बहुत अच्छे लेवल के नहीं हैं। अगर ज्यादा दिमाग लगाकर फिल्म देखी तो कुछ ऐसे सीन भी मिल जाएंगे जिन्हें देख सिर पकड़ा जा सकता है।

ऐसे में सवाल उठता है कि जिन बॉलीवुड फिल्मों को दर्शक खराब कहानी के कारण रिजेक्ट करते थे, वो पठान को कैसे हाथों-हाथ ले रहे हैं। एक आशंका बॉयकॉट गैंग को लेकर भी है। फिल्म के सफल बिजनेस में बॉयकॉट गैंग का भी हाथ माना जा रहा है। इसकी वजह है राष्ट्रभक्ति से जुड़ा फिल्म का सब्सेक्ट। फिल्म में बताया गया है कि जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश रचने में जुट जाता है, जिसकी भनक भारतीय खुफिया एजेंसियों को लग जाती है। आगे की कहानी इसी पर आधारित है। फिल्म देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story