×

Pathaan Song Besharam Rang: पठान के बेशरम रंग गाने के विवाद पर बोले मुकेश खन्ना, 'सेंसर बोर्ड को ऐसी फिल्मों को पास नहीं करना चाहिए!'

Besharam Rang Controversy: मुकेश खन्ना ने पठान के गाने बेशरम रंग में दीपिका की भड़काऊ ड्रेस पर आपत्ति जताई है और सवाल किया है कि सेंसर बोर्ड इसे कैसे पास कर सकता है।

Shweta Srivastava
Published on: 17 Dec 2022 4:52 AM GMT
Besharam Rang Controversy
X

Mukesh Khanna on Besharam Rang Controversy (Image Credit-Social Media)

Besharam Rang Controversy: दीपिका पादुकोण-शाहरुख खान की आने वाली फिल्म पठान के पहले गाने बेशर्म रंग की आलोचना करने वालों में दिग्गज अभिनेता मुकेश खन्ना भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस गाने पर सवाल उठाते हुए कहा है कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) (Central Board of Film Certification) गाने के दृश्यों में कथित "अश्लीलता" के बावजूद गाने को पास कैसे कर सकता है।

गौरतलब है फिल्म पठान का ये गाना इस हफ्ते की शुरुआत में रिलीज हुआ था और तभी से विवादों में है। जहां ट्रोल्स ने कथित अश्लीलता के लिए गाने पर हमला किया है, वहीं राजनेताओं ने दीपिका के पहनावे में भगवा रंग के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है।

गाने को लेकर हुए विवाद पर अपनी बात रखने के लिए कहे जाने पर, मुकेश खन्ना ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री चरमरा गई है। ये अश्लीलता का मामला है, इसका किसी भी तरह की धार्मिक समस्या से कोई लेना-देना नहीं है। सेंसर बोर्ड कोई सुप्रीम कोर्ट नहीं है। वो उन्हें बहुत प्रमुख लोग बताते हैं लेकिन क्या वो हिंदू धर्म पर इन सभी हमलों को नहीं देख सकते हैं?"

उन्होंने आगे कहा, "ठीक है, मुद्दा अश्लीलता का है। हमारा देश कोई स्पेन या स्वीडन या ऐसा देश नहीं है जो हर चीज की इजाजत देता हो। आपने लोगों को इतने सीमित कपड़ों में लाने की हिम्मत की, आगे आप उन्हें बिना कपड़ों के लाएंगे! सेंसर बोर्ड का काम ये सुनिश्चित करना है कि फिल्में किसी की निजी भावनाओं और आस्था को ठेस न पहुंचाएं। सेंसर को ऐसी फिल्मों को पास नहीं करना चाहिए जो युवाओं को भड़काती हैं या भटकाती हैं। ये गाना युवाओं के दिमाग को खराब कर सकता है। ये गाना ओटीटी के लिए नहीं बल्कि एक फिल्म के लिए बनाया गया है। सेंसर इसे कैसे पास कर सकता था? क्या उन्होंने जानबूझकर भड़काऊ ड्रेसिंग नहीं देखी?"

वहीँ भाजपा मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि बेशरम रंग एक "गंदी मानसिकता" को दर्शाता है, और धमकी दी कि मध्य प्रदेश में पठान को रिहा नहीं किया जा सकता है। मध्य प्रदेश उलेमा बोर्ड ने भी राज्य में फिल्म की रिलीज पर आपत्ति जताई है। मप्र उलेमा बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अनस अली ने भी कहा कि फिल्म से "मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को भी ठेस पहुंची है", यह कहते हुए कि वे "इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे"।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story