×

Pathan Opening Day: दावों के उलट लखनऊ के अधिकांश सिनेमा हॉल की सीटें खाली, देखें Newstrack की पड़ताल

Pathan Opening Day: शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' आज सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई। लखनऊ के अधिकांश सिनेमा हॉल की सीटें खाली दिखाई दी। जो कलेक्शन के बड़े दावों से उलट नजर आई।

aman
Written By aman
Published on: 25 Jan 2023 12:45 PM GMT
Pathan Opening Day
X

Pathan Opening Day (Photo: newstrack.com 

Pathan Opening Day: शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'पठान' (Pathaan) आज, 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। यहां 'मोस्ट अवेटेड' दोनों रूप में है। एक जो फिल्म को पसंद करने वाले हैं, दूसरे नापसंद। मीडिया में हर तरफ 'पठान' की तारीफ और ट्रेड एनालिस्ट के दावे पेश किये जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर फैंस शाहरुख खान की एक्टिंग की तारीफ करते नहीं थक रहे। इस बीच, बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन को लेकर भी बड़े-बड़े दावे किये जा रहे हैं। मगर, सच्चाई इन दावों से कोसों से दूर है।

newstrack.com ने 'पठान' के शो फुल होने और कमाई के दावों की पड़ताल की। सच्चाई कुछ और ही सामने आई। ट्रेड एनालिस्ट के दावे खोखले साबित हुए। शाहरुख खान की 'पठान' के ओपनिंग डे पर जिस मोटी कमाई की बड़ी-बड़ी बातें सुनने को मिली, सच्चाई उससे इतर है। हमारी पड़ताल में लखनऊ के दो सिनेमा हॉल 'फेनिक्स पलासियो' (INOX Phoenix Palassio) और 'फन सिनेमा' में पहले दिन अधिकांश सीटें खाली दिखाई दी। BookMyShow के ऑफिशियल साइट पर नजर डालें तो 'पठान' को लेकर जो बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, वो वास्तविकता से कोसों दूर हैं।

newstrack की पड़ताल में सच्चाई कुछ और ही

newstrack.com की पड़ताल में न सिर्फ 25 जनवरी के अधिकांश शो में सिनेमा हाल की सीटें खाली है, बल्कि 26 जनवरी यानी छुट्टी वाले दिन भी अलग-अलग शो में सीटें बुक नहीं हुई है। ऐसे में सवाल उठता है, कि जब सिनेमा हॉल की सीटें खाली है तो आखिर फिल्म देख कौन रहा है? क्योंकि, कलेक्शन सीटें भरने पर ही आती हैं। जब दर्शक सिनेमा देखने पहुंच ही नहीं रहे, तो खाली हॉल में भूतों से कलेक्शन की उम्मीद तो नहीं ही कर सकते हैं। जानकार इसे फिल्म रिलीज से पहले हुए विवाद से जोड़कर देख रहे हैं। माना जा रहा है कि एक वर्ग को इस फिल्म के विवाद से पैदा मुफ्त पब्लिसिटी से कमाई की उम्मीद थी, जिस पर अब पानी फिरता नजर आ रहा है।



ओपनिंग डे कितना कलेक्शन का अनुमान?

ट्रेड एनालिस्ट रोहित जायसवाल (Trade Analyst Rohit Jaiswal) ने ट्वीट करते हुए 'पठान' के पहले दिन की कमाई का अंदाजा लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया कि शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म 'पठान' पहले दिन 56 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकती है। वहीं, एक अन्य ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेलने (Sumit Kadel) ने दावा किया कि 'पठान' ओपनिंग डे पर 50 करोड़ रुपए कलेक्शन की ओर बढ़ रही है। हालांकि, फिल्म पठान ने पहले दिन कितनी कमाई की, इसका खुलासा गुरुवार (26 जनवरी) को ही पाएगा।

क्या है विवाद की वजह?

आपको बता दें, बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान और दीपिका की फिल्म 'पठान' आज, 25 जनवरी को रिलीज हुई। हाल के दिनों ये फिल्म विवादों में घिरी। इसकी मुख्य वजह फिल्म के एक गाने में दीपिका की ड्रेस है। पठान फिल्म के 'बेशर्म रंग' गाने के एक सीन में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है। जिसे लेकर हिंदूवादी संगठन लगातार विरोध करते रहे हैं। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज सहित कई धर्मावलंबियों ने भी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि, 'ये भगवा रंग है। पठान फिल्म में इसका अपमान किया गया।'

आगरा से वाराणसी तक विरोध प्रदर्शन

कई हिंदू संगठन शाहरुख़ खान की फिल्म पठान का जमकर विरोध कर रहे हैं। यूपी में आगरा से लेकर वाराणसी तक विरोध-प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। एहतियातन सिनेमाघरों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। वाराणसी के सिनेमाघरों के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात हैं। इसके अलावा, मुरादाबाद, बिजनौर में भी कुछ संगठन विरोध कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story