×

Saif Ali Khan Pataudi House: आज हैं सैफ का जन्मदिन,देखिये इस खास दिन पर पटौदी पैलेस से उनकी कुछ खास तस्वीरें

Saif Ali Khan Pataudi House: आज सैफ अली खान के जन्मदिन पर आइये उनके आलीशान घर की कुछ बेहद खास तस्वीरों से आपको रूबरू करवाए। जिन्हे शायद पहले आपने नहीं देखा होगा।

Shweta Srivastava
Published on: 16 Aug 2022 3:11 PM GMT
Saif Ali Khan Birthday
X

Saif Ali Khan Birthday (Image Credit-Social Media)

Saif Ali Khan Pataudi House: सैफ अली खान और करीना कपूर खान को अक्सर अपने पुश्तैनी घर पटौदी पैलेस में अपने परिवार के साथ समय बिताते हुए देखा जाता है। वहीँ आज सैफ अली खान के जन्मदिन पर आइये उनके इस आलीशान घर की कुछ बेहद खास तस्वीरों से आपको रूबरू करवाए। जिन्हे शायद पहले आपने नहीं देखा होगा।

आज सैफ अली खान का 52वां जन्मदिन है. अभिनेता, जिसे भारतीय सिनेमा के सबसे प्रतिभाशाली सितारों में से एक के रूप में जाना जाता है, ने पिछले कुछ वर्षों में एक अलग फैन फॉलोइंग हासिल की है। प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी मंसूर अली खान और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के बेटे होने के नाते, उन्होंने एक अभिनेता बनकर अपनी माँ के नक्शेकदम पर चलना चुना। सैफ ने 1993 की फिल्म 'परंपरा' के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था , जिसके बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं और इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

सैफ अली खान के खास दिन पर, हम उनके पुश्तैनी घर से उनकी कुछ बेहतरीन तस्वीरों को आपके लिए लेकर आये हैं। इस खास मौके पर उनकी बहन सोहा अली खान ने अपने साथ उनकी एक तस्वीर शेयर की है और उन्होंने कैप्शन दिया है,'हैप्पी बर्थडे भाई जो इंस्टाग्राम पर नहीं हैं।'

देखिये सैफ अली खान की कुछ खास तस्वीरें इन पोस्ट के माध्यम से। 2012 में सैफ अली खान ने अभिनेत्री करीना कपूर के साथ शादी के बंधन में बंध गए। इस कपल के दो बच्चे तैमूर अली खान और जेह अली खान हैं। परिवार के सदस्यों को अक्सर अपने पुश्तैनी घर, हरियाणा के पटौदी पैलेस में समय बिताते हुए देखा जाता है। जिसे इब्राहिम कोठी के रूप में भी जाना जाता है, शाही निवास कथित तौर पर गुड़गांव जिले के पटौदी शहर में पूर्व शासक पटौदी परिवार द्वारा बनाया गया था। इस शाही विरासत की कीमत करीब 800 करोड़ रुपए है।

इस पोस्ट में सैफ अपनी बहन सोहा के साथ पटौदी हाउस में पोज़ देते नज़र आ रहे हैं।

इस पोस्ट में सैफ काफी स्मार्ट नज़र आ रहे हैं।


इस पोस्ट में सैफ काफी रिलैक्स मोड में नज़र आ रहे हैं।

इस एंटीक वाल के सामने सैफ का ये पोज़ काफी कमाल का है। ये भी उनके घर पटौदी हाउस की तस्वीर है।

फिलहाल सैफ अपने मुंबई के घर में अपनी पत्नी करीना और पूरे परिवार के साथ मन अपना जन्मदिन मना रहे हैं।



Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story