×

Phule Movie : महात्मा फूले की बॉयोपिक में प्रतीक गाँधी मुख्य किरदार में

Phule Movie Release Date: महात्मा फूले की बॉयोपिक पर बनने जा रही है फिल्म में प्रतीक गाँधी नजर आएंगे Mahatma Phule के किरदार में, जानिए कब होगी रिलीज

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 11 April 2024 5:53 AM GMT (Updated on: 11 April 2024 7:20 AM GMT)
Phule Movie Release Date Cast
X

Phule Movie

Mahatma Jyotirao Phule Biopic: महात्मा फूले (Mahatma Jyotirao Phule) की बॉयोपिक पर फिल्म बनने जा रही है। जिसका नाम होगा फूले (Phule Movie) इस फिल्म में प्रतीक गाँधी (Phule Pratik Gandhi) मुख्य किरदार में नजर आएंगे। मेकर्स ने आज फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है। प्रतीक गाँधी (Pratik Gandhi) को कौन नहीं जानता है वो अपनी बेहतरीन एक्टिंग से हमेशा से दर्शको के दिलों को जीतते रहे है। प्रतीक गाँधी की Scam 1992 से दर्शकों के बीच लोकप्रियता बटोरने वाले प्रतीक गाँधी(Pratik Gandhi) हालहि में विद्या बालन के साथ Do Aur Do Pyar में भी नजर आएंगे। उनकी ये फिल्म 19 अप्रैल 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। तो वहीं अब प्रतीक गाँधी की नई फिल्म Phule का अनाउंसमेंट कर दिया गया है। जोकि Mahatma Phule की बॉयोपिक होगी। चलिए जानते है ये फिल्म कब (Phule Movie Release Date) रिलीज होगी व इसके बारे में अन्य जानकारी

फुले मूवी रिलीज डेट (Phule Movie Release Date)-

प्रतीक गाँधी (Pratik Gandhi) जल्द ही महात्मा फूले की बॉयोपिक (Mahatma Jyotirao Phule Biography) में नजर आने वाले है। फिल्म का आज पहला पोस्टर जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही फिल्म की पहली झलक भी दर्शकों को दिखाई गई है। प्रतीक गाँधी हमेंशा से अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से जाने जाते है। और जबसे दर्शकों को पता चला है कि प्रतीक गाँधी महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotirao Phule) का किरदार निभाने वाले है। तबसे उनके फैंस को उनकी इस फिल्म (Phule Movie) का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है। अभी सिर्फ मेकर्स ने फिल्म (Phule) का पोस्टर ही जारी किया है, ये फिल्म कब रिलीज (Phule Movie Kab Aayegi) होगी इसके बारे में किसी प्रकार का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है।

फुले मूवी कास्ट (Phule Movie Cast)-

इस फिल्म को लिखा और डायरेक्ट किया है National Award Winner Ananth Narayan Mahadevan ने किया है। तो वहीं इस फिल्म में मुख्य किरदार में प्रतीक गाँधी (Pratik Gandhi) व पत्रलेखा (Patralekha) नजर आएंगी।

महात्मा ज्योतिबा फुले कौन है (Who is Mahatma Jyotirao Phule)-

महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotirao Phule) को कौन नहीं जानता है आज उनकी जयंती (Mahatma Jyotirao Phule Jayanti) है। बता दे कि महात्मा ज्योतिबा फुले 19वीं सदी के महान समाज सुधारक महात्मा फुले की जयंती 11 अप्रैल 2024 यानि आज हुआ था। महात्मा ज्योतिबा फुले (Mahatma Jyotirao Phule) एक सामाजित कार्यकर्ता, लेखक व क्रांतिकारी कार्यकर्ता थे। इनका जन्म 11 अप्रैल 1827 में पुणें में गोविंदराव व चिमनाबाई के घर हुआ था। ज्योति राव का परिवार पेशवाओं के लिए फूल बेचने का काम करता था। जिसकी वजह से उनको फुले कहा जाता है। ज्योतिराव फुले ने अपना पूरा जीवन महिलाओं को शिक्षा का अधिकार दिलाने, बाल विवाह रोकने, विधवा पुनर्विवाह का समर्थन करने और दलितों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया था।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story