×

Bollywood Trending News: खेलने की उम्र में हुआ यौन शोषण, दिग्गज एक्टर Piyush Mishra ने बताया अपना दर्द

Piyush Mishra: एक्टर पीयूष मिश्रा ने अपनी किताब 'तुम्हारी औकात क्या है पीयूष मिश्रा' में अपनी जिंदगी से जुड़े कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं। आइए आपको बताते हैं।

Ruchi Jha
Report Ruchi Jha
Published on: 6 March 2023 2:33 AM GMT (Updated on: 6 March 2023 4:00 AM GMT)
Piyush Mishra victim of sexual harassment
X

Piyush Mishra (Image Credit: Instagram)

Piyush Mishra: 'यौन उत्पीड़न' यह वो शब्द है, जिसका नाम सुन महिला की रूह कांप उठती है। यह हम या आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं कि जिसके साथ यह होता है, उसे क्या-क्या झेलना पड़ता है। हमारे समाज में आमतौर पर महिलाओं के साथ उत्पीड़न का मामला देखने को मिलता है, लेकिन इसका सामना केवल महिलाओं को ही नहीं, बल्कि पुरुषों को भी करना पड़ता है।

पीयूष मिश्रा ने अपना दर्द किया बयां

जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना है। हमारे समाज में केवल महिलाओं को ही नहीं, बल्कि पुरुषों को भी उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक मामला एक बार फिर हमारे सामने आया है, जिसका खुलासा एक्टर पीयूष मिश्रा ने किया है। दरअसल, पीयूष मिश्रा ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें तकरीबन 50 साल पहले यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा था।

Piyush Mishra

पीयूष मिश्रा ने अपने बुरे अनुभव का किया खुलासा

दरअसल, एक्टर पीयूष मिश्रा इन दिनों अपनी किताब 'तुम्हारी औकात क्या है पीयूष मिश्रा' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस किताब के पन्नों पर पीयूष जी ने अपनी जिंदगी को उतार दिया है। इनमें से एक पन्नें में उन्होंने अपने सबसे बुरे अनुभव का भी खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जब वह सातवीं क्लास में पढ़ते थे, तब एक दूर की महिला रिश्तेदार ने उनके साथ यौन उत्पीड़न किया था। इस हादसे से उबरने में उनको काफी लंबा वक्त लगा था।


जब यौन शोषण का शिकार हुए थे पीयूष

अपनी किताब में इस बारे में बताते हुए पीयूष ने लिखा, ''यह किताब ग्वालियर की तंग गलियों से लेकर दिल्ली के सांस्कृतिक केंद्र मंडी हाउस और आखिर में मुंबई तक की उनकी यात्रा की कहानी बताती है। सेक्स इतनी अच्छी चीज है कि इसके साथ आपकी पहली मुलाकात भी अच्छी और शानदार होनी चाहिए, नहीं तो यह आपको जीवन भर के लिए डरा देता है। यह आपको जिंदगी भर के लिए परेशान कर देता है। उस यौन हमले ने मुझे जीवनभर कष्ट दिया और इससे बाहर आने में मुझे काफी अरसा लग गया।''


कई सेलेब्स हो चुके हैं सेक्सुअल अब्यूज का शिकार

जब बात सेक्सुअल अब्यूज की आती है, तो बॉलीवुड में भी ऐसे कई सेलेब्स है जिन्हें इस बुरे दौर से गुजरना पड़ा है। इनमें से एक हैं फेमस निर्देशक अनुराग कश्यप। जी हां, अनुराग कश्यप भी यौन उत्पीड़न का शिकार हो चुके हैं। 'बॉलीवुड हंगामा' को दिए एक इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने खुद इस बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, ''मैं इस कठिन दौर से गुजर चुका हूं। मुझे पता है इसका दर्द क्या होता है।''


पीयूष मिश्रा की फिल्में

बता दें कि पीयूष मिश्रा ने अपनी इस किताब में अपने पूरे जीवन का वर्णन किया है। वहीं, अगर पीयूष जी के फिल्मी करियर की बात करें, तो उन्होंने 'मकबूल’, 'गुलाल’, 'गैंग्स ऑफ वासेपुर’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया है। इसके अलावा, वह एक गीतकार, गायक और पटकथा लेखक भी हैं।

खैर, जो लोग यह सोचते हैं कि केवल महिलाओं के साथ ही यौन उत्पीड़न होता है, उन्हें आज पता चल गया होगा कि समाज में केवल महिलाएं ही नहीं, बल्कि ऐसे कई पुरुष भी हैं। जिन्हें इन सब से गुजरना पड़ा है। फिलहाल, आप पीयूष मिश्रा के इस खुलासे पर क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story