×

यामी गौतम की 'आर्टिकल 370' पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बात, देखिए क्या बोले पीएम?

PM Modi On Artical 370: हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने यामी गौतम की अपकमिंग फिल्म 'आर्टिकल 370' पर बात की है। आइए आपको बताते हैं, उन्होंने क्या कुछ कहा है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 21 Feb 2024 3:35 AM GMT
PM Modi On Artical 370
X

PM Modi On Artical 370 (Image Credit: Social Media)

PM Modi On Artical 370: इन दिनों यामी गौतम अपनी अपकमिंग फिल्म 'आर्टिकल 370' को लेकर काफी चर्चा में हैं। फिल्म की कहानी कश्मीर (Jammu and Kashmir) से धारा 370 के विशेष दर्जा हटाने पर आधारित है। ये फिल्म (Article 370 Movie Release Date) 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक कार्यक्रम के दौरान 'आर्टिकल 370' के बारे में बात की है, जिसे सुन एक्ट्रेस यामी गौतम खुशी से झूम उठी हैं। आइए आपको बताते हैं फिल्म को लेकर पीएम ने क्या कुछ कहा है?

फिल्म 'आर्टिकल 370' पर क्या बोले पीएम मोदी?

दरअसल, फिल्म 'आर्टिकल 370' पर बात करते हुए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने कहा- ''मैंने सुना है कि इस सप्ताह 'आर्टिकल 370' नाम की एक फिल्म रिलीज होने वाली है। मुझे नहीं पता यह फिल्म कैसी होगी, लेकिन यह अच्छी बात है। इस फिल्म से लोग सच्चाई को जान सकेंगे।" पीएम मोदी के इस वीडियो के सामने आने के बाद एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) ने इस पर रिएक्ट किया है। एक्ट्रेस ने इस वीडियो को अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है और लिखा है- ''प्रधानमंत्री को देखना बेहद सम्मान की बात है, उन्होंने 'आर्टिकल 370' के बारे में बात की। मेरी टीम और मैं आशा करते हैं कि हम सभी आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।''

क्या है 'आर्टिकल 370' की कहानी?

'आर्टिकल 370' ऐसी घटनाओं पर आधारित है, जिसके कारण जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा यानी धारा 370 रद्द किया गया था। पॉलिटिकल ड्रामा इस फिल्म का डायरेक्शन आदित्य सुहास जंभाले (Aditya Suhas Jambhale) ने किया है, जबिक उरी फ़ेम निर्देशक आदित्य धर ने फिल्म का निर्माण किया है। फिल्म में यामी गौतम ने इंटेलीजेंट ऑफिसर्स का किरदार निभाया है। यामी गौतम के अलावा फिल्म में प्रियामणि, अरुण गोविल (Arun Govil), राज जुत्शी (Raj Zutshi) और किरण कर्मारकर (Kiran Karmarkar) दमदार रोल में नजर आने वाले हैं। फिल्म 23 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


प्रेग्नेंसी में यामी गौतम ने की 'आर्टिकल 370' की शूटिंग

बता दें कि फिल्म में यामी गौतम मुख्य भूमिका में हैं और अपने 12 साल के करियर में एक्ट्रेस पहली बार इटेंस एक्शन अवतार में नजर आने वाली हैं। एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हैं और उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान फिल्म की शूटिंग की है। अपने एक इंटरव्यू में फिल्म के निर्माता आदित्य धर ने बताया था कि आखिर प्रेग्नेंसी के दौरान यामी गौतम ने कैसे हार्डकोर सीन्स को शूट किया? निर्देशक ने कहा था- ''इस फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था, लेकिन अच्छी बात यह थी कि जब तक पता चला उससे पहले जितने भी हार्डकोर सीन्स थे, ट्रेनिंग थी। सब हम पहले ही कर चुके थे। उसके बाद उतने मुश्किल एक्शन सीन नहीं थे।''


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story