×

Poacher Review: हाथियों के शिकार की एक दर्दनाक कहानी, जो कर देगी आपको हैरान

Poacher Review In Hindi: वेब सीरीज पोचर की शुरूआत एक हाथी के जंगल में बेरहमी से हुए शिकार के साथ होती है, पढ़िए आलिया भट्ट के प्रोडक्शन बैनर तले बनी वेब सीरीज का रिव्यू

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 23 Feb 2024 10:16 AM GMT
Poacher Review: हाथियों के शिकार की एक दर्दनाक कहानी, जो कर देगी आपको हैरान
X

Poacher Review In Hindi : ओटीटी पर इस समय कंटेंट का बहार है, जबसे ओटीटी पर वेब-सीरीज आने लगी है, तबसे लोगो का रूझान फिल्मों से ज्यादा वेब-सीरीज की तरफ देखा जा रहा है। अमेजॉन प्राइम वीडियो पर एक वेब-सीरीज रिलीज हुई है। जिसका नाम है, पोचर (Poacher Web Series) की कहानी कुछ ऐसा दिखाती है, जिसे अक्सर मनोरंजन की दुनिया में अनदेखा कर दिया जाता है। पोचर सीरीज काफी चर्चा में है, इसकी वजह है, इसकी को-प्रोड्यूसर आलिया भट्ट लेकिन पोचर सीरीज को देखने के बाद सारा माजरा समझ आ जाता है कि आलिया ने इस फिल्म के साथ जुड़ना क्यों मंजूर किया था। यह एक बेहतरीन क्राइम ड्रामा-सीरीज है, जोकि सच्ची घटनाओं पर आधारित है। इस तरह से इस वेब-सीरीज को देखने के बाद यही लगता है कि इस तरह के कंटेंट की भारतीय ओटीटी जगत को सख्त जरूरत है।

इसके कहानी की शुरूआत ही एक हाथी के दर्दनाक शिकार के साथ होती है, कैसे एक शिकारी बेरहमी से हाथी को गोली मारता है। जिसके बाद हाथी जमीन पर गिर जाता है, उसके बहते हुए खून को देखकर व जिसतर से उसके दाँत निकाले जाते है। उसे देखने के बाद आपके रौंगटे खड़े हो जाएँगे। ये वेब-सीरीज आपको कई ऐसे मोड़ पर ले जाएगी, जहाँ से आप सोचने को मजबूर हो जाएंगे। फिल्म के हर एक किरदार ने बखूबी से अपना किरदार निभाया है। हाथियों के दर्द को जिस तरह से इस वेब-सीरीज में उतारा गया है, वो काबिले तारीफ है। कुल मिलाकर ये वेब-सीरीज (Poacher Web Series) आपको जरूर देखनी चाहिए। ताकि आपको समाज के उस गिनौने चेहरे का भी ज्ञान हो जिससे आप शायद अंजान है।

पोचर वेब-सीरीज कहानी (Poacher Web Series Story In Hindi)-

भारत में 1991 में हाथियों के शिकार पर रोक लगा दी गई थी। भारतीय वन्य जीव अधिनियम के तहत ये किया गया था।1995 में केरल के फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने हाथियों के सबसे बड़े शिकार के रैकेट का पर्दाफास किया था। इस वेब-सीरीज (Poacher Web Series) को देखकर स्पष्ट होता हैं कि डायरेक्टर रिची मेहता ने इसपर गहरी सर्च की है।

पोचर वेब-सीरीज की कहानी हाथियों के शिकार से संबंधित है। किस तरह से उनके दांतों के लिए उनका शिकार बनाया जाता है। जब इस बात की जांच-पड़ताल की जाती है कि हाथियों के शिकार कौन कर रहे है। किस तरह से किया जा रहा है व यह दांत जाते कहाँ हैं, तब बात बहुत दूर तक जाती है। हाथी दांत के शिकार की घटनाओं की जांच करने वाले फॉरेस्ट ऑफिसर जब इसकी तह तक जाती है। तो समझ आता हैं कि इसका तार बहुत ऊपर तक जाता है। वेब-सीरीज की कहानी दिलचस्प मोड़ लेती है और कई रोमांच व गुस्सा पैदा करने वाले सीन भी देखने को मिलते है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Education Content Writer

Education Content Writer

Next Story