Pokemon की मशहूर अभिनेत्री Racheal Lillis की कैंसर से हुई मौत, जानिए इनके बारे में सबकुछ

Pokemon Fame Racheal Lillis Death News: पोकेमान फेम एक्ट्रेस Racheal Lillis की 46 साल की उम्र में कैंसर की वजह से मृत्यु हो गई है, इन्होंने पोकेमान में निभाया था ये अहम किरदार

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 13 Aug 2024 6:08 AM GMT
Racheal Lillis Pokemon Death News
X

Racheal Lillis Pokemon Death News (Image- Social Media) 

Racheal Lillis Pokemon Death News: पोकेमान फेम एक्ट्रेस Racheal Lillis की काफी कम उम्र में मृत्यु हो गई है। जोकि एनिमिनेशन इंड्रस्ट्री और पोकेमॉन को पसंद करने वाले दर्शकों के लिए काफी बुरी खबर हैं। Racheal Lillis लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी से जूढ रही थी। Racheal Lillis Pokemon में Misty and Jessie के कैरेक्टर को अपनी आवाज दी थी। पोकेमॉन के ये अहम कैरेक्टर थे। जिन लोगों ने भी पोकेमॉन देखा होगा वो इनके बारे में भलिभाति जानते होंगे।

पोकेमॉन फेम रेचेल लिलिस की कैंसर से हुई मृत्यु ( Pokemone Fame Racheal Lillis Death Due To Cancer)-

Pokemon में मिस्टी और जैसी का आवाज देने वाली एक्ट्रेस Racheal Lillis का कैंसर से निधन हो गया है। जिसके बारे में उनकी सहकर्मी और दोस्त वेरोनिका टेलर ने दी है। जिन्होंने Pokemon के आठ सीजन में ऐश केचम और उनकी मां डेलिया की आवाज दी थी। उन्होने ही यह खबर सुनाई है। टेलर ने सोशल मीडिया पर Racheal Lillis को श्रद्धांजलि देते हुए कहा- हम सभी रेचल लिलिस को उनके द्वारा निभाई गई कई बेहतरीन भूमिकाओं से जानते हैं। उन्होंने अपनी खूबसूरत आवाज, अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और अपने उल्लेखनीय अभिनय कौशल से हमारे शनिवार की सुबह और स्कूल के पहले/ बाद के घंटों को भर दिया।

टेलर ने लिखा- मैं बहुत भारी मन से यह खबर साझा कर रहा हूँ कि शनिवार शाम 10 अगस्त 2024 को रेचल लिलिस का निधन हो गया। रेचल एक असाधारण प्रतिभा थी। एक चमकदार रोशनी जो बोलते समय या गाते समय उसकी आवाज से झलकती थी। उसे हमेशा कई एनिमेटेड भूमिकाओं के लिए याद किया जाएगा। जिसमें Pokemon की Misty And Jessie की भूमिका निभाई थी। जिसमें पोकेमॉन की मिस्टी और जैसी क रूप में उसका प्रतिष्ठित सबसे प्रिय है। कैंसर से जूझते समय रेचल को जो प्यार और समर्थन मिला। उसके लिए बहुत आभारी थी। इसने वास्तव में एक सकारात्मक बदलाव किया। उसका परिवार भी आपको धन्यवाद देना चाहता है क्योंकि वे इस समय नीजी तौर पर शोक मना रहे हैं। भविष्य की किसी तारीख के लिए एक स्मारक की योजना बनाई जा रही है।

रेचेल लिलिस बॉयोग्राफी (Racheal Lillis Biography In Hindi)-

Racheal Lillis का जन्म 8 जुलाई 1978 (Racheal Lillis Pokemon Date Of Birth )को नियाग्रा फॉल्स, न्यूयॉर्क, यूएसए में हुआ था। वह एक अभिनेत्री थी, जिन्हें पोकेमॉन (1997), पोकेमॉन: द फर्स्ट मूवी-म्यूटू स्ट्राइक्स बैक (1998) और बर्सर्क, द गोल्डन एज आर्क 1- द एग ऑफ द किंग (2012) के लिए जाना जाता था। 10 अगस्त 2024 को उनकी मृत्यु हो गई।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story