×

पूनम पांडे जाएंगी जेल? एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर

Poonam Pandey: अपनी मौत की झूठी खबर फैलाने के बाद से पूनम पांडे लगातार चर्चा में हैं, लेकिन ये झूठी अफवाह फैलाना एक्ट्रेस को अब बहुत भारी पड़ने वाला है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 5 Feb 2024 5:46 AM GMT
पूनम पांडे जाएंगी जेल? एक्ट्रेस के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर
X

Poonam Pandey: मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे की मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया था, लेकिन बाद में खुद पूनम पांडे ने इंस्टाग्राम पर अपना वीडियो शेयर कर बताया कि वह जिंदा हैं। अपनी मौत की झूठी खबर फैलाकर एक्ट्रेस ने खूब पब्लिसिटी बटोरने की कोशिश की, लेकिन उनकी इस हरकत से उन्हें पब्लिसिटी तो क्या मिलती, फैंस से लेकर कई सेलेब्स तक उनकी इस हरकत पर बुरी तरह से भड़क उठे और सोशल मीडिया पर उन्हें खरी खोटी सुननी पड़ी। वहीं अब पूनम पांडे एक बड़ी मुसीबत में फंसती नजर आ रही हैं। दरअसल, एक्ट्रेस पर फेक खबर फैलाने को लेकर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

पूनम पांडे जाएंगी जेल?

दरअसल, एक्ट्रेस को फेक खबर फैलाने के मामले में जेल हो सकती है। इसी के साथ उन पर जुर्माना भी लगाया जा सकता है। इस बीच खबरें हैं कि पूनम पांडे पर फेक खबर फैलाने को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। हालांकि, अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें कि आईटी एक्ट-2000 की धारा 67 के तहत अगर कोई पहली बार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का दोषी पाया जाता है, तो उसे तीन साल की जेल हो सकती है। साथ ही 5 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। अगर यही अपराध दोहराया तो दोषी को 5 साल की जेल और 10 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है और अगर पूनम के खिलाफ एफआईआर दर्ज होती है, तो उन्हें भी जेल की हवा खानी पड़ेगी।


कई बॉलिवुड हस्तियों ने जताया था पूनम की मौत पर शोक

बता दें कि कंगना रनौत, मुनव्वर फारुकी, डेजी शाह और पूजा भट्ट सहित कई मशहूर हस्तियों ने पूनम पांडे की मौत की खबर पर शोक व्यक्त किया था। हालांकि, बाद में जब सच सामने आया था, तब पूनम पांडे पर इन्हीं सेलेब्स का गुस्सा भी फूटा था। मुनव्वर फारुकी ने पूनम पांडे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था- 'पूनम पांडे की टीम को सर्वाइकल कैंसर नहीं, बल्कि बवासीर हुआ है।' वहीं मुनव्वर के अलावा भी कई सेलेब्स ने वीडियो शेयर कर पूनम पांडे पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

क्यों बोला था पूनम पांडे ने झूठ?

अपनी मौत की झूठी खबर फैलाने के एक दिन बाद पूनम पांडे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में पूनम कहती हैं- ''हेलो मैं पूनम। मैं माफी चाहती हूं, मैं उन लोगों से माफी मांगती हूं, जिनका मैंने दिल दुखाया। मेरा इरादा सबको आश्चर्यचकित करने का था, क्योंकि मैं चाहती थी कि सर्वाइकल कैंसर पर चर्चा हो, जिस पर हम ज्यादा बात नहीं करते हैं। हां मैंने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई। अचानक हम सब सर्वाइकल कैंसर पर बात करने लगे। ये ऐसी बीमारी है, जो चुपचाप आपकी जिंदगी छीन लेती है। इस बीमारी पर ज्यादा बात करने की जरूरत है। मुझे गर्व है कि मेरी मौत की खबर की वजह से इस बीमारी को सब जानने लगे हैं।'' पूनम के अनुसार, उन्होंने अपनी मौत को लेकर झूठ इसलिए बोला ताकि सर्वाइकल कैंसर जैसी बीमारी पर ज्यादा से ज्यादा चर्चा हो।


Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story