×

पूनम पांडे के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का केस हुआ दर्ज

Poonam Pandey: एक्ट्रेस पूनम पांडे की कैंसर से मौत वाली झूठी कंट्रोवर्सी का मामला खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब इस मामले में एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज हुआ है।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 14 Feb 2024 5:45 AM GMT
पूनम पांडे के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का केस हुआ दर्ज
X

Poonam Pandey: बॉलीवुड एक्ट्रेस पूनम पांडे अक्सर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं, लेकिन इन दिनों वह अपनी मौत की अफवाह को लेकर सुर्खियों में छाई हुई हैं। दरअसल, हाल ही में पूनम पांडे को लेकर यह खबर सामने आई थी कि सर्वाइकल कैंसर के कारण उनकी मौत हो गई है, लेकिन यह एक झूठी खबर थी, जिसे खुद पूनम पांडे ने शेयर किया था। एक्ट्रेस ने खुद अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई थी। अब इस मामले में एक्ट्रेस के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज हुआ है। आइए आपको विस्तार से बताते हैं क्या है पूरा मामला?

पूनम पांडे ने क्यों फैलाई मौत की झूठी खबर?

दरअसल, कंट्रोसवर्सी स्टंट्स की वजह से हमेशा चर्चा में रहने वाली पूनम पांडे की टीम ने कुछ दिनों पहले पूनम के इंस्टाग्राम हैंडल पर एक पोस्ट करके जानकारी दी थी कि पूनम पांडे की सर्वाइकल कैंसर से मौत हो गई है। इस खबर के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था। यह झूठी खबर पूनम ने खुद ही सोशल मीडिया पर फैलाई थी। हालांकि, बाद में पूनम पांडे ने वीडियो जारी कर कहा था की उन्होंने सिर्फ सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपनी मौत की झूठी खबर चलवाई थी।


पूनम पांडे के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

मुंबई के रहने वाले फैजान अंसारी ने 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला दर्ज कराया है। फैजान अंसारी ने अपनी एफआईआर में आरोप लगाया है कि पूनम पांडे और उनके पति सैम बॉम्बे ने पब्लिसिटी पाने के लिए कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को लेकर लोगों में सीरियसनेस घटाने और अपनी मौत की झूठी खबर का ड्रामा खड़ा करने का काम किया है। फैजान ने लिखा कि पूनम पांडे ने अपनी इन हरकतों से ना सिर्फ करोड़ों भारतीय का विश्वास तोड़ा है बल्कि बेहिसाब लोगों की छवि को भी खराब करने का काम किया है।


जेल जाएंगी पूनम पांडे?

फैजान ने बताया है कि वह खुद सिविल लाइन्स कानपुर कोर्ट पहुंचकर पूनम और उनके पति सैम बॉम्बे के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला दर्ज करा रहे हैं, जिसकी एक कॉपी उन्होंने कानपुर पुलिस कमिश्नर को भी दी है। उन्होंने पूनम पांडे के खिलाफ तुरंत अरेस्ट वारंट जारी करने की अपील की है। अब देखना यह होगा कि फैजान की इस एफआईआर पर पुलिस क्या एक्शन लेती है?

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story