×

Fact Check: अस्पताल में पति सैम की वजह से इस हालत में भर्ती हुईं पूनम पांडे?

Fact Check: सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक महिला को बेहद गंभीर चोटें लगी हैं।

Meghna
Report Meghna / MeghnaPublished By Ragini Sinha / Ragini Sinha
Published on: 13 Nov 2021 12:26 PM GMT
Poonam pandey instagram photo
X

अस्पताल में पति सैम की वजह से इस हालत में भर्ती हुईं पूनम पांडे? (social media)

Poonam Pandey: अडल्ट वीडियो स्टार और मॉडल पूनम पांडे (Poonam pandey) इन दिनों अस्पताल में भर्ती हैं। कथित तौर पर उनके पति सैम अहमद (Sam Ahmad) बॉम्बे ने उनपर हमला किया था जिसके बाद गंभीर हालत में पूनम अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक महिला को बेहद गंभीर चोटें लगी हैं और उसे पूनम पांडे (Poonam pandey ke sath gharelu hinsa) बताया जा रहा है। आइए जानते हैं वायरल हो रही इस तस्वीर में वाकई में पूनम पांडे हैं या कोई और अभिनेत्री


पूनम पांडे (Poonam Pandey) के पति सैम बॉम्बे को मुंबई पुलिस (Mumbai police Arrested sam) ने उनकी पत्नी के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पूनम पांडे (Poonam Pandey instagram) के के सिर, आंख और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं। पुलिस के मुताबिक, शिकायत दर्ज कराने के बाद एक्ट्रेस को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मुंबई पुलिस ने एएनआई को बताया, "भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत सैम बॉम्बे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभिनेत्री के सिर, आंखों और चेहरे पर गंभीर चोटें आई हैं।"



वायरल हो रही तस्वीर पूनम पांडे की है?

एक अस्पताल में भर्ती एक महिला की तस्वीर सोशल मीडिया (Social Media) पर इस दावे के साथ शेयर की जा रही है कि वह अभिनेत्री पूनम पांडे (Poonam pandey) हैं जिन्होंने आरोप लगाया है कि उनके पति सैम बॉम्बे ने उनके साथ मारपीट की थी। पोस्ट में पीताम्बर साहू नामक यूज़र ने लिखा है, "यह C ग्रेड की पूनम पांडे है जो अक्सर अपने उल जुलूल हरकतों से सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा में बनी रहती हैं यह हिंदुत्व और हिंदू देवी देवताओं पर भी अभद्र टिप्पणी करती रहती है। फिर सेकुलरिज्म के ज्यादा चुल्ल मचने पर इन्होंने शमशाद अली उर्फ सैम बॉम्बे से निकाह किया यह भूल गई कि शमशाद अली। जिस धर्म का है वह धर्म कहता है कि महिलाएं तुम्हारी खेत हैं जैसे तुम अपने खेत में किसी भी रास्ते से जा सकते हो वैसे ही तुम अपनी महिलाओं में फिर शमशाद अली ने एक बार और उन्हें बुरी तरह से कूटा था और अपने खेत में यानी अपनी बेगम में हर तरह से जबरदस्ती ...फिर पुल्स केस हुआ। अननेचुरल के तहत केस दर्ज करवाया गया। बाद में समझौता हो गया और इस बार शमशेद ने इन्हें इतनी बुरी तरह से कूटा कि इनका जबड़ा टूट गया इनकी आंख पर चोट आई इनके गर्दन में मोच आई अभी अस्पताल में भर्ती हैं।"

गलत है दावा

वायरल हो रहे इस पोस्ट का फैक्ट चेक दूसरे मीडिया में भी किया गया है। जिसमें बताया गया है, "हमने वायरल तस्वीर पर गूगल रिवर्स इमेज सर्च किया और हमें सितंबर 2018 में अपलोड किया गया एक यूट्यूब वीडियो मिला। यहां से क्लू लेते हुए हमने कीवर्ड के साथ गूगल पर सर्च किया और फिर हमें 15 सितंबर, 2018 को प्रकाशित एक रिपोर्ट मिली जिसमें वायरल तस्वीर इस्तेमाल की गई थी। रिपोर्ट में तस्वीर में दिख रही महिला को पूनम पांडे नामक महिला की बेटी अर्शी पांडे बताया गया। पूनम पांडे नामक उस महिला की उत्तराखंड के हल्द्वानी में उस वक्त हत्या कर दी गई थी। तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है कि 'अर्शी पांडे' को 18 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई।"

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story