×

Prabhas Birthday: एक्शन और रोमांस के बादशाह प्रभास ऐसे बने थे 'बाहुबली'

Prabhas Birthday: साउथ सुपरस्टार प्रभास आज अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 23 Oct 2023 2:56 AM GMT
Prabhas Birthday
X

Prabhas Birthday (Image Credit: Social Media)

Prabhas Birthday: सुपरस्टार प्रभास आज एक पैन इंडिया स्टार बन गए हैं। साउथ इंडस्ट्री के साथ-साथ प्रभास ने हिंदी सिनेमा में भी अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है। कभी एक्शन, तो कभी रोमांस कर एक्टर ने लोगों का खूब दिल जीता है, लेकिन क्या आप जानते हैं बड़े पर्दे पर एक एक्शन हीरो बनने से लेकर ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' देने तक प्रभास का सफर कैसा था? आइए आज उनके इस खास दिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

कभी एक्टर नहीं बनना चाहते हैं प्रभास

किसी ने सही कहा है - 'जरूरी नहीं जो हम चाहे हमेशा वही हो, कभी-कभी किस्मत को कुछ और मंजूर होता है।' ये कहावत प्रभास पर बिल्कुल ठीक बैठती है, क्योंकि एक समय ऐसा भी था, जब प्रभास एक्टिंग नहीं करना चाहते थे। जी हां...प्रभास कभी भी एक एक्टर नहीं बनना चाहते थे। प्रभास को खाने-पीने का शौक है, ऐसे में वो होटल बिजनेस में जाना चाहते थे। कहा जाता है कि प्रभास के चाचा एक फिल्म बना रहे थे और उस फिल्म की कहानी का हीरो, प्रभास के रियल लाइफ कैरेक्टर से काफी हद तक मिलता था। ऐसे में चाचा ने प्रभास को फिल्म के लिए मनाया और बस फिर तभी से प्रभास की बतौर एक्टर जर्नी शुरू हो गई।


एक्शन हीरो से 'बाहुबली' कर का सफर

प्रभास कितने शानदार एक्टर है यह बताने की जरुरत तो नहीं है। प्रभास ने साल 2000 में फिल्म ईश्वर से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। हालांकि, फिल्म को कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिला था, लेकिन साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म वर्षम से प्रभास को पहचान मिली। प्रभास ने अपने करियर में 'पौर्णमि', 'एक निरंजन', 'मुन्ना', 'बिल्ला' और 'योगी' जैसी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन उनकी किस्मत को 'बाहुबली' ने बदला। इस फिल्म के लिए प्रभास ने अपने पांच साल दिए और उस वक्त किसी भी दूसरी फिल्म में काम नहीं किया। प्रभास को ऐसे में आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ी, लेकिन फिल्म की सक्सेस ने सभी परेशानियों को खत्म कर दिया। 'बाहबुली' के बाद प्रभास ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम किया, लेकिन उनकी बॉलीवुड फिल्म कुछ कमाल नहीं दिखा पाई।


6000 रिश्तों को प्रभास ने किया इंकार

फिल्म 'बाहुबली' ने वाकई प्रभास की किस्मत बदल दी थी। इस फिल्म ने उन्हें पैन इंडिया स्टार बना दिया था, तो वहीं दूसरी ओर ग्लोबली बॉक्स ऑफिस पर भी प्रभास छा गए थे। फिल्म के बाद प्रभास को देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी पसंद किया जाने लगा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रभास को अभी तक करीब 6000 प्रपोजल आ चुके हैं, जिन्हें वो इंकार कर चुके हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story