Prabhas के पिता नहीं हैं कोई आम आदमी जानिए प्रभास का असली नाम और कितने पढ़े-लिखें हैं

Prabhas Birthday Special: प्रभास आज अपना 45वॉ जन्मदिन मना रहे हैं, चलिए जानते हैं प्रभास से संबंधित कुछ ऐसी बातें जिससे है हर कोई अंजान

Shikha Tiwari
Published on: 23 Oct 2024 3:33 AM GMT (Updated on: 23 Oct 2024 5:41 AM GMT)
Prabhas Family
X

Prabhas Father Family Real Name Birthday Special 

Prabhas Birthday Special: साउथ के सुपरस्टार जो ना केवल साउथ की ही फिल्मों में बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी पहचान बना चुके हैं। हम बात कर रहे हैं प्रभास की आज ये अपना 45वां जन्मदिन(Prabhas Age) मना रहे हैं। प्रभास की वास्तविक जीवन के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। कि उनका असली नाम क्या है और उनके पिता क्या थे या फिर प्रभास कितने पढ़े-लिखे हैं। चलिए आज Prabhas के जन्मदिन के अवसर पर प्रभास के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी ही बाते जानते हैं, जिसके बारे में शायद ही बहुत कम लोगों को पता होगा।

प्रभास का असली नाम क्या है? (Prabhas Real Name)-

प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 (Prabhas Birthday) को हुआ था। Prabhas ने अपने करियर की शुरूआत 2002 में स प्रभास को पैन इंडिया फिल्म बाहुबली से काफी ज्यादा लोकप्रियता मिली जिसकी वजह से लोग प्रभास को बाहुबली के नाम से भी जानते हैं। प्रभास का असली नाम उप्पलापति वेंकट सूर्यनारायण प्रभास राजू है। जिसके बारे में शायद ही किसी को पता होगा।

प्रभास के पिता कौन है (Prabhas Father Name)-

प्रभास के बारे में बहुत किमी लोग जानते हैं कि प्रभास एक स्टार किड्स हैं। प्रभास के पिता साउथ के मशहूर फिल्म निर्माता थे। उनका नाम यू. सूर्यनारायण राजू (Prabhas Father) था। प्रभास की माता का नाम सिवा कुमारी है।

प्रभास नहीं बनना चाहते थे एक्टर (Prabhas Did Not Want To Become Actor)-

प्रभास एक्टर नहीं बनना चाहते थे वो होटल का बिजनेस करना चाहते थे। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और वो एक मशहूर अभिनेता बन गए।

प्रभास कितने पढ़े लिखे हैं (Prabhas Education)-

प्रभास ने अपनी स्कूली शिक्षा डॉन बॉस्को मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई और डीएनआर हाई स्कूल, भीमावरम से की। इसके बाद उन्होंने नालंदा कॉलेज, हैदराबाद से इंटरमीडिएट की शिक्षा पूरी की। उसके बाद श्री चैतन्य कॉलेज, हैदराबाद से बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक) किया हुआ है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Senior Content Writer

मनोरंजन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनानी है, इसलिए मैं हमेशा नई-नई स्किल सीखने और अपने काम को बेहतर बनाने में लगी रहती हूँ।

Next Story