×

Prabhu Deva Family: दो शादी और 4 बच्चे, विवादों से भरी है प्रभु देवा की पर्सनल लाइफ

Prabhu Deva Family: आज यहां हम आपको भारत के टॉप डांसर्स और कोरियोग्राफर में से एक प्रभु देवा की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 22 March 2024 11:09 AM GMT
Prabhu Deva Family
X

Prabhu Deva Family (Image Credit: Social Media)

Prabhu Deva Family: प्रभु देवा का नाम भारत के टॉप डांसर्स और कोरियोग्राफर की लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन उन्होंने ये पहचान बेहद मुश्किल और मेहनत से हासिल की है। आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। प्रभु देवा ने हिंदी सिनेमा के एक से बढ़कर एक टॉप स्टार्स को डांस सिखाया है। केवल डांस ही नहीं बल्कि प्रभु देवा एक्टिंग में भी खूब माहिर हैं। वह अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर अक्सर लाइमलाइट में बने रहने वाले प्रभु देवा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे कि प्रभु देवा ने दो शादी की है। जी हां...आपने बिल्कुल ठीक सुना है। तो आइए आज हम आपको प्रभु देवा की पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

प्रभु देवा ने की है दो शादियां (Prabhu Deva Marriage)

प्रभु देवा की पहली पत्नी (Prabhu Deva First Wife)

प्रभु देवा की पहली शादी साल 1995 में रामलथ से हुई थी। दरअसल, प्रभु देवा से शादी करने के लिए मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाली रामलथ ने हिंदू धर्म अपना लिया था। हालांकि, शादी के कुछ सालों बाद दोनों के बीच चीजें खराब होने लगी और शादी के 16 साल बाद दोनों ने साल 2011 में तलाक ले लिया। रामलथ से प्रभु देवा को तीन बेटे थे, जिनमें विशाल देवा, ऋषि राघवेंद्र देवा और आदिध देवा हैं। विशाल देवा का कैंसर के कारण निधन हो गया था।


प्रभु देवा की दूसरी पत्नी (Prabhu Deva Second Wife)

रामलथ से तलाक के कई सालों बाद प्रभु देवा ने साल 2020 में हिमानी सिंह से दूसरी शादी की थी। कुछ समय पहले ही 50 की उम्र में प्रभु देवा चौथी बार पिता बने हैं। जी हां...प्रभु देवा और उनकी दूसरी पत्नी हिमानी ने हाल ही में अपनी बेटी का स्वागत किया है। बता दें कि प्रभु देवा ने हिमानी से गुपचुप तरीके से शादी की थी। हिमानी पेशे से डॉक्टर हैं।


चार बच्चों के पिता हैं प्रभु देवा (Prabhu Deva Children)

बता दें कि प्रभु देवा को उनकी पहली पत्नी रामलथ से तीन बच्चे थे। इनमें विशाल देवा, ऋषि राघवेंद्र देवा और आदिध देवा शामिल हैं। सालों पहले प्रभु देवा के बड़े बेटे विशाल देवा का कैंसर के कारण निधन हो गया था। वहीं, प्रभु देवा अक्सर अपने दोनों बेटों ऋषि और आदिध संग अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। वहीं उन्हें उनकी दूसरी पत्नी हिमानी सिंह से बेटी हुई है।


अपने अफेयर को लेकर काफी चर्चा में रहे प्रभु देवा (Prabhu Deva Nayanthara Love Story)

बहुत कम लोग जानते होंगे कि तीन बच्चों के पिता होने के बावजूद प्रभु देवा का अफेयर साउथ इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस नयनतारा के साथ रहा था। उस वक्त नयनतारा और प्रभु देवा के प्यार की खूब चर्चा थी। इस अफेयर के कारण प्रभु देवा और उनकी पहली पत्नी रामलथ के बीच काफी विवाद भी हुआ था। खबरों की मानें, तो रामलथ ने प्रभु देवा पर कोर्ट केस भी किया था। अफेयर की खबरों के कुछ समय बाद प्रभु देवा का उनकी पहली पत्नी से तलाक हो गया था।



Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story