×

लखनवी टुंडे-कबाब की दीवानी हैं 'सिया के राम' की कैकसी प्रतिमा कन्नन

shalini
Published on: 13 July 2016 12:23 PM GMT
लखनवी टुंडे-कबाब की दीवानी हैं सिया के राम की कैकसी प्रतिमा कन्नन
X

[nextpage title="next" ]

pratima 'सिया के राम' के सेट पर सुलोचना और कैकसी (कैकसी काले कपड़ों में)

लखनऊ: साल 1976 में पहली बार थिएटर प्ले करने वाली प्रतिमा कन्नन आज देश-भर में अपने स्ट्रांग और नेगेटिव रोल के लिए फेमस हैं। प्रतिमा कन्नन ना सिर्फ छोटे परदे पर, बल्कि बड़े पर्दे पर भी कई फिल्मों में नज़र आ चुकी हैं। प्रतिमा कन्नन हाल ही में नवाबों के शहर लखनऊ आई और स्टार प्लस के पॉपुलर सीरियल 'सिया के राम' में अपनी भूमिका के बारे में चर्चा की।

आगे की स्लाइड में देखिए क्या है प्रतिमा कन्नन का कहना

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

kaiksi

कैकसी जैसा रोल करना सपने में भी नहीं सोचा था: यूं तो प्रतिमा ने अपने लाइफ में कई रोल्स किए हैं, मगर किसी माइथोलॉजिकल सीरियल में काम करने के बारे में उन्होंने नहीं सोंचा था। प्रतिमा ने बताया कि इससे पहले उनको कैकई का रोल दिया जा रहा था मगर अपने बिजी शेड्यूल के चलते उन्होंने मना कर दिया। कुछ महीनों बाद फिर कास्टिंग टीम ने उनको कैकसी का रोल ऑफर किया और इस बार वो मना नहीं कर सकी।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसा है प्रतिमा के लिए कैकसी के रोल

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

pratima1

कैकसी का रोल है सबसे हटके: प्रतिमा ने बताया की कैकसी के रोल के लिए उनकी मंजूरी की सबसे बड़ी वजह ये थी के आजतक इंडियन टेलीविज़न में कहीं भी कैकसी का ज़िक्र नहीं किया गया है। पहली बार इस सीरियल में रावण की मां को दुनिया के सामने दर्शाया जा रहा है। इस रोल के लिए वो जितनी कॉंफिडेंट थी उतनी ही एक्साइटेड भी।

आगे की स्लाइड में देखिए क्या है प्रतिमा का ड्रीमरोल

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

pratima4

हमेशा अपने ड्रीमरोल से हटके किया काम: प्रतिमा कन्नन हमेशा से ही नेगेटिव या स्ट्रांग रोल में नज़र आई है। हालांकि 20 साल थिएटर में उन्होंने कई पॉजिटिव किरदार निभाए मगर टेलीविजन में आजतक उनको कभी भी अपना ड्रीमरोल करने का मौका नहीं मिला। उनको सिंपल, पॉजिटिव और केयरिंग रोल करना पसंद है।

आगे की स्लाइड में देखिए कैसी है प्रतिमा की रियल लाइफ

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

pratima5

रील लाइफ से काफी अलग है प्रतिमा की रियल लाइफ: हमेशा अपने नेगेटिव रोल के लिए जाने-जानी वाली प्रतिमा रियल लाइफ में बहुत ही ज्यादा हंसमुख और मजाकिया हैं। शुरुआत से बुरे रोल में देखते-देखते अब लोग उनको भले ही नेगेटिव रोल्स की रानी कहे पर हकीकत तो यह है कि रावण की ये मां अपने निजी जीवन को बहुत ही पॉजिटिव और सिंपल तरीके से जीती है।

आगे की स्लाइड में देखिए किस चीज की शौक़ीन हैं प्रतिमा

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

pratima2

खाने की शौक़ीन है रावण की मां 'कैकसी': आपने दो बड़े भाइयों की लाडली बहन और 'सिया के राम' की कैकसी को खाने का बहुत शौक है। उन्होंने बताया के राजधानी में अक्सर उनका आना-जाना लगा रहता है और वो जब भी लखनऊ आती हैं, यहां के टुंडे-कबाब कभी मिस नहीं करती। यूं तो शूट के टाइम डाइट करने का आदेश दिया जाता है, मगर खाने से इनको इस कदर प्यार है कि अगर कही मौका हो तो वो टेस्टी चिकन टेस्ट करना कभी नहीं भूलती।

[/nextpage]

shalini

shalini

Next Story