OMG:इस बायोपिक में नहीं चला ढ़ाई किलो का हाथ, अक्षय कुमार ने कर दिया उसे साफ

suman
Published on: 23 Aug 2018 6:26 AM GMT
OMG:इस बायोपिक में नहीं चला ढ़ाई किलो का हाथ, अक्षय कुमार ने कर दिया उसे साफ
X

जयपुर: इन दिनों फ़िल्ममेकर्स इतिहास के पन्ने पलटने में लगे हैं। कोई राजपूतों की आन-बान और शान को पर्दे पर लेकर आ रहा है तो कोई मराठाओं की ताक़त । हाल ही में अक्षय कुमार ने फिल्‍म 'मुगल' से खुद को दूर किया था लेकिन अब 10 साल के लंबे ब्रेक के बाद अक्षय यशराज फिल्म्स के साथ नजर आने वाले हैं। दरअसल 1897 के बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित 'केसरी' के बाद अक्षय कुमार एक और फ़िल्म में इतिहास का सफ़र कर रहे हैं। चाणक्य धारावाहिक और 'पिंजर' जैसी कालजयी फ़िल्म बनाने वाले डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी अब पृथ्वीराज चौहान पर फ़िल्म बना रहे हैं, जिसे यशराज फ़िल्म्स जैसा बड़ा प्रोडक्शन हाउस प्रोड्यूस कर रहा है। इस फ़िल्म में अक्षय पृथ्वीराज चौहान का किरदार ही निभा रहे हैं।

पृथ्वीराज चौहान पर आधारित इस बायोपिक को चंद्रप्रकाश द्वि‍वेदी द्वारा निर्देशित किया जाएगा। यशराज फिल्म्‍स और द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फिल्म बड़े बजट में बनने वाली है। अक्षय कुमार के फैंस के लिए खुशखबरी की बात है कि अब अन्हें अक्षय को एक राजपूत के रूप में देखने का मौका मिलने वाला है।

कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्‍म में अक्षय की जगह पहले सनी देओल का नाम चल रहा था। लेकिन अब इस फिल्‍म को यश राज फिल्म्स प्रोड्यूज कर रहे हैं और इसलिए सनी देओल इस प्रोजेक्‍ट से आउट हो गए हैं। सनी देओल ने इस फिल्‍म पर बोलते हुए एक इंटरव्यू में कहा, "हां, मैं राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवनी पर काम कर रहा था लेकिन दुर्भाग्यवश, मैं अब उस फिल्म का हिस्सा नहीं हूं (हंसते हुए) यह वही कहानी है जिस पर मैंने डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ काम किया था। मुझे बहुत खुशी है क्योंकि मैं उस फिल्म को बनाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि डॉ साहब उस शैली की फिल्म बनाएं, क्योंकि वह इसके लिए एक आदर्श व्यक्ति है। इस फिल्म में मैं नहीं हूं तो चलता है कोई और ही सही। कम से कम यह फिल्म तो बन रही है। यह बहुत जरुरी है''।

अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। इस फिल्म में अक्षय के साथ मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह जैसे कलाकारों की भी अहम भूमिका है। इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती हैं।

suman

suman

Next Story