×

अक्षय हुए फ़्लॉप! क्यों पृथ्वीराज चौहान पर मचा घमासान, यहां जानें पूरा मामला

Prithviraj Chauhan Troll: यशराज फिल्म्स ने सोमवार को फिल्म पृथ्वीराज का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया।

Priya Singh
Report Priya SinghPublished By Divyanshu Rao
Published on: 18 Nov 2021 11:26 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2021 11:27 AM GMT)
Prithviraj Chauhan Movie
X

पृथ्वीराज चौहान फिल्म के पोस्टर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Prithviraj Chauhan Troll: पिछले दिनों फिल्म पृथ्वीराज चौहान का टीजर (prithviraj chauhan movie trailer release) सोशल मीडिया पर रिलीज किया गया। फिल्म के टीजर पर दर्शकों के क्या रहे रिएक्शन आइए जानते हैं इसके बारे में।

यशराज फिल्म्स ने सोमवार को फिल्म पृथ्वीराज का टीजर (prithviraj chauhan movie trailer release date) सोशल मीडिया पर जारी किया। इस अपेक्षा के साथ कि टीजर को दर्शकों का भरपूर प्यार मिलेगा। लेकिन हुआ इसके ठीक विपरीत। फिल्म का टीजर दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा। दर्शकगण फिल्म के बारे में नकारात्मक टिप्पणी कर रहे हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि टीजर को देखने के बाद दर्शकों ने सबसे ज्यादा अभिनेता अक्षय कुमार की आलोचना की है। दर्शकों का मानना है कि अक्षय कुमार इस किरदार के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं। उन्होंने इस फिल्म को हल्के में लेते हुए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है।

एक व्यूअर ने टीजर को देखने के बाद अक्षय कुमार पर टिप्पणी करते हुए कहा, "मुझे नहीं लगता कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) पृथ्वीराज चौहान के किरदार को निभाने के लिए फिट बठते हैं। " वहीं दूसरे व्यूअर ने कहा, "अक्षय कुमार ने कॉस्टयूम बदल लिया है बस। वो इस ऐतिहासिक किरदार के आसपास भी नहीं दिखाई दे रहे। जबकि एक और व्यूअर ने कहा कि पृथ्वीराज एक आदर्श हैं। एक ऐसा एक्टर जो साल में 3-4 फिल्में करता हो, वो उनकी भूमिका आसानी से नहीं निभा सकता।"

व्यूवर्स का मानना है अक्षय कुमार कम समय में ज्यादा फिल्में करने की वजह से अपनी एक्टिंग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। अभिनेता अक्षय कुमार का सारा ध्यान पैसे बनाने पर है न कि अपने अभिनय कला पर। कहा यह भी जा रहा है कि खिलाड़ी कुमार ऐसे फिल्मों के लिए बने ही नहीं हैं। उन पर पीरियड ड्रामा या ऐतिहासिक फिल्मों के किरदार सूट नहीं करते। इसके पीछे की वजह को बताते हुए दर्शकों ने कहा है कि ऐसी फिल्मों के किरदार को निभाने के लिए पूरा समय चाहिए होता है। किरदार के हाव - भाव को पकड़ने के लिए समय देना पड़ता है। तैयारी करनी पड़ती है। लेकिन अभिनेता अक्षय कुमार ऐसा कुछ भी नहीं करते हैं और वो धड़ाधड़ एक के बाद एक कई सारी फिल्में करते जाते हैं।

पृथ्वीराज फिल्म के पोस्टर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दर्शकों ने अक्षय कुमार को उनकी बेकार एक्टिंग पर लताड़ते हुए एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) का उदाहरण दिया है। जाहिर है कि रणवीर सिंह द्वारा अभिनीत ऐतिहासिक किरदार खिलजी के प्रदर्शन से सभी लोग प्रभावित हुए थें। एक्टर के अभिनय कला की सभी ने सराहना की थी। वहीं रणवीर ने इस रोल को प्ले करने के लिए ढ़ेर सारी मेहनत की थी। रणवीर सिंह ने इस किरदार के लिए की गई मेहनत के बारे में बात करते हुए कहा था कि उन्होंने कई दिनों तक खुद को एक अंधेरी कोठरी में बंद कर लिया। ताकि वो पूरी तरह से रोल को पर्दे पर बखूबी निभा सकें।

वहीं एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की बात करें तो उन्होंने भी फिल्म पद्मावत में महाराज रावल रतन सिंह की भूमिका के साथ पूरी तरह से न्याया किया था। शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने इस फिल्म के लिए रोजाना दो घंटे वर्कआउट किया था। इसके साथ ही उन्होंने 15 दिन तक चीनी और नमक को छूआ कर नहीं था। उस दौरान उन्होंने 40 दिनों में मात्र 50 ग्राम ब्राउन राइस और उबली हुई सब्जिया खाईं थी।

ऐतिहासिक किरदार पृथ्वीराज चौहान के बारे में बात की जाए तो पृथ्वी राज, जिन्हें आमतौर पर पृथ्वीराज चौहान के नाम से जाना जाता है , हिंदू चौहान वंश के एक राजा थें। जिन्होंने 12 वीं शताब्दी के उत्तरार्ध के दौरान उत्तरी भारत में अजमेर और दिल्ली के राज्यों पर शासन किया था।

पृथ्वीराज चौहान हेमू से पहले दिल्ली के सिंहासन पर बैठने वाले अंतिम स्वतंत्र हिंदू राजा थे। 1169 ईस्वी में मात्र 20 वर्ष की आयु में वो सिंहासन पर जा बैठें और अजमेर तथा दिल्ली की जुड़वां राजधानियों पर शासन किया। यह पद उन्हें दिल्ली में तोमर वंश के अपने नाना अर्कपाल या अनंगपाल III से प्राप्त हुआ था। उन्होंने वर्तमान राजस्थान और हरियाणा के अधिकांश हिस्से को नियंत्रित किया और मुस्लिम आक्रमणों के खिलाफ राजपूतों को एकजुट करने का काम किया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story