×

Priyanka Pandit Biography: सभी भोजपुरी स्टार्स के साथ काम कर चुकीं हैं प्रियंका पंडित, इस अवार्ड को भी किया है अपने नाम

Priyanka Pandit Biography: प्रियंका पंडित भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जानी जातीं हैं। आज हम आपको उनके जीवन के हर एक पहलू से रूबरू करवाएंगे।

Shweta Srivastava
Published on: 31 Jan 2023 4:19 PM GMT
Priyanka Pandit Biography
X

Priyanka Pandit Biography (Image Credit-Social Media)

Priyanka Pandit Biography: प्रियंका पंडित भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय के लिए जानी जातीं हैं। उन्होंने साल 2013 में भोजपुरी फिल्म "जीना तेरी गली में" से प्रदीप पांडी (चिंटू) के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस ने अपने करियर में लगभग 50 फिल्में की हैं। उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज में काफी लोकप्रिय और खूबसूरत एक्ट्रेसस में माना जाता रहा है। अभी तक वो लगभग सभी भोजपुरी पॉपुलर स्टार्स के साथ काम कर चुकीं हैं। आज हम आपको उनके जीवन के हर एक पहलू से रूबरू करवाएंगे।

प्रियंका पंडित बायोग्राफी

प्रारंभिक जीवन

प्रियंका पंडित का असली नाम गार्गी पंडित है। उनका जन्म 30 जून, 1991 में जौनपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। वो एक ब्राह्मण परिवार से हैं। वो अहमदाबाद, गुजरात की रहने वालीं हैं और अपने माता पिता के साथ ही रहती हैं।

शिक्षा

प्रियंका पंडित स्नातक तक पढ़ीं हैं और उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई अहमदाबाद से ही की है।

Priyanka Pandit Biography (Image Credit-Social Media)

नाम- प्रियंका पंडित

जन्म की तारीख- 30 जून 1991

मातृ भाषा-हिंदी

धर्म-हिंदू

राष्ट्र- भारतीय

हाइट- 5'5″

वजन- 61 किग्रा

शरीर माप- 35-27-35

आंख का रंग- काला

बालों का रंग- काला

पहली फिल्म- जीना तेरी गली में (2013, भोजपुरी)

Priyanka Pandit Biography (Image Credit-Social Media)

2013 में, प्रियंका ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी सिनेमा से की, जहां उन्होंने अपनी पहली फिल्म "जीना तेरी गली में बाबू" बनाई, जिसके लिए उन्हें प्रशंसकों और दर्शकों से काफी प्रशंसा मिली। इसके अलावा, उन्हें पहली फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री की श्रेणी में एक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। तब से, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई तरह की फिल्मों में दिखाई देने लगीं, जिसके लिए वह प्रसिद्ध हुईं और भोजपुरी सिनेमा में एक प्रमुख अभिनेत्री मानी गईं।

Priyanka Pandit Biography (Image Credit-Social Media)

करियर

प्रियंका पंडित की स्किल्स केवल एक्टिंग तक ही सीमित नहीं है, बल्कि वो एक बेहतरीन मॉडल भी हैं और उन्होंने विभिन्न प्रतिष्ठित ब्रांडों के लिए मॉडलिंग भी की है। साल 2013 में, प्रियंका पंडित ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी सिनेमा से की, जहाँ उन्होंने अपनी पहली फिल्म "जीना तेरी गली में बाबू" में काम कर के इंडस्ट्री में अपने अभिनय की शुरुआत की। जिसके लिए उन्हें फैंस और दर्शकों का ढेर सारा प्यार भी मिला। साथ ही, उन्हें पहली फिल्म के लिए बेस्ट न्यू कमर एक्ट्रेस की कैटेगरी के अवार्ड से सम्मानित किया गया। तब से, उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई तरह की फिल्मों में दिखाई देने लगीं, जिसके लिए वो काफी पॉपुलर हुईं और भोजपुरी सिनेमा में टॉप एक्ट्रेस के रूप में जानी गईं। अभिनय के अलावा, उन्होंने एक मॉडल के रूप में भी काम किया है और कई मॉडलिंग असाइनमेंट किए हैं। इसके अलावा, उन्हें डांस करना बेहद पसंद है और हमेशा अपने डांसिंग टैलेंट को सुधारने के लिए विभिन्न इवेंट्स में परफॉर्म करती है। जबकि उनके फैंस उनकी अद्भुत एक्टिंग स्किल्स के लिए हमेशा उनकी तारीफ करते हैं और हमेशा उन्हें बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं। उन्होंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के महान एक्टर्स के साथ अभिनय किया है।

Priyanka Pandit Biography (Image Credit-Social Media)

फिल्में

प्रियंका ने कई हिट फिल्में दीं हैं जिनमे जीना तेरी गली में, पवन पुत्र , कर्ज़ विरासत के, आवारा बलम, इलाहाबाद से इस्लामाबाद, ये हमार जान तोहरे में बसेला प्राण, नाचे नागिन गली गली, तोड़ दे दुश्मन की नली राम और अली जैसी हिट फिल्में शामिल हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story