×

सुपरहीरो 'पैडमैन' को लेकर बाल्की की पत्नी गौरी ने कहा कुछ ऐसा

Rishi
Published on: 10 Feb 2018 9:53 AM GMT
सुपरहीरो पैडमैन को लेकर बाल्की की पत्नी गौरी ने कहा कुछ ऐसा
X

मुंबई : 'पैडमैन' के निर्देशक आर. बाल्की की पत्नी लेखिका-निर्देशक गौरी शिंदे ने कहा कि उन्हें गर्व है कि मासिक धर्म की स्वच्छता पर आधारित फिल्म की कमान पुरुषों ने संभाली।

यहां फिल्म की स्क्रीनिंग के मौके पर गौरी ने कहा, "फिल्म शानदार है और मुझे बहुत पसंद आई। मुझे अपने पति और पूरी टीम पर बहुत गर्व है। मुझे लगता है कि जिन महिलाओं ने इसमें काम किया, जिन्होंने इसकी सराहना की और जिन्होंने हमें यह फिल्म बनाने के लिए प्रेरित किया उन्हें सलाम।"

अपने पति बाल्की की तरह, गौरी खुद एक विज्ञापन फिल्म निर्देशक भी हैं और उन्होंने फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी।

ये भी देखें : ‘पैडमैन’ से ‘दीवारों पर क्रांति’ लिखने की बात कर रही हैं ट्विंकल

यह पूछे जाने पर कि मासिक धर्म की स्वच्छता पर एक फिल्म बनाने के दौरान उन्होंने फिल्मकार और एक महिला होने के नाते बाल्की को क्या सुझाव दिए, उन्होंने कहा, "वह (बाल्की) जो कुछ भी करते हैं, मैं उसका श्रेय लेना पसंद करती हूं, लेकिन दुर्भाग्य से इस बार ऐसा नहीं हुआ।"

उन्होंने कहा, "मुझे इस बात पर बेहद गर्व है कि इसकी कमान एक तरह से पुरुषों ने ही संभाली चाहे वे बाल्की हों, अक्षय कुमार या विवेक (सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया के प्रबंध निदेशक विवेक कृष्णानी) हों। यह देखना अद्भुत है कि इसके लिए पुरुष एकजुट हुए।"

फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथनम के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने मासिक स्वच्छता के लिए सस्ते पैड बनाने की क्रांतिकारी तकनीक खोज निकाली। इसमें सोनम कपूर और राधिका आप्टे भी प्रमुख भूमिका में हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story