×

Diljit Dosanjh Properties: एक नहीं बल्कि कई आलीशान घरों के मालिक हैं दिलजीत दोसांझ

Diljit Dosanjh Properties: पंजाबी सिंगर व एक्टर दिलजीत दोसांझ एक बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं उनके पास कितनी प्रॉपर्टी है?

Ruchi Jha
Written By Ruchi Jha
Published on: 17 March 2024 9:03 AM GMT (Updated on: 17 March 2024 9:15 AM GMT)
Diljit Dosanjh Properties
X

Diljit Dosanjh Properties

Diljit Dosanjh Properties: पंजाबी सिंगर व एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत से उन्होंने न सिर्फ लाखों-करोड़ों फैंस बनाए हैं, बल्कि उन्होंने करोड़ों की संपत्ति भी बनाई है। एक समय था, जब दिलजीत के पास रहने के लिए छत नहीं थी और आज एक ये समय है जब दिलजीत ने अपनी मेहनत से एक नहीं बल्कि कई आलीशान प्रॉपर्टी अपने नाम की है। आज यहां हम आपको दिलजीत दोसांझ की उन प्रॉपर्टीज के बारे में ही बताने जा रहे हैं, तो आइए बिना देर किए जानते हैं दिलजीत दोसांझ के पास कितनी प्रॉपर्टी है?

दिलजीत को अपने गानों से मिली जबरदस्त पॉपुलैरिटी (Diljit Dosanjh Songs and Movies)

6 जनवरी 1984 को जन्में दिलजीत दोसांझ ने अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने शानदार गानों से भी लोकप्रियता हासिल की है। सिंगर ने ब्लॉकबस्टर पंजाबी फिल्म ‘जट एंड जूलिएट’, ‘पंजाब 1984’, ‘जिने मेरा दिल लुटेया’, ‘डिस्को सिंह’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखाकर लोगों का दिल जीता है। उनकी पहली पंजाबी फिल्म 'द लायन ऑफ पंजाब' थी, जो बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त फ्लॉप साबित हुई, लेकिन इस फिल्म के एक गाने ‘लक 28 कुड़ी दा’ काफी फेमस हुआ था और ये गाना दिलजीत ने गाया था। पंजाबी फिल्मों और गानों के साथ-साथ दिलजीत ने बॉलीवुड में भी अपनी एक खास पहचान बनाई है, उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फ‍िल्‍म 'गुड न्‍यूज' में अपनी अदाकारी और कॉमेडी से दर्शकों को जबरदस्‍त तरीके से प्रभावित किया था। इसके अलावा, वह 'उड़ता पंजाब' फिल्म में भी अहम भूमिका ने नजर आए थे।


शादीशुदा हैं दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh Wife)

बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि दिलजीत दोसांझ की शादी हो चुकी है। दरअसल, दिलजीत सार्वजनिक तौर पर अपने परिवार के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। दिलजीत की पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं। समय समय पर वह उनसे मिलने जाते हैं। दिलजीत की पत्नी का नाम संदीप कौर (Diljit Dosanjh Wife Name) है। वे कभी भी मीडिया के सामने अपनी पत्नी को लेकर नहीं आए हैं। उनकी पत्नी की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर मौजूद नहीं है।


दिलजीत दोसांझ के पास है कई आलीशान प्रॉपर्टी (Diljit Dosanjh Properties)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिलजीत दोसांझ के पास मुंबई में एक लग्जरी घर है। इसके अलावा, लंदन में भी उनका एक आलीशान घर है। बताया जाता है कि घर के अलावा भी दिलजीत ने कई प्रॉपर्टी खरीदी हुई है। हालांकि, इसके बारे में ज्यादा जानकारी कहीं भी मौजूद नहीं है। बता दें कि दिलजीत दोसांझ के पास करीब 25 मिलियन डॉलर की संपत्ति है।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Senior Content Writer

पत्रकारिता क्षेत्र में मुझे लगभग 3 साल का अनुभव है, जिसमें मैंने बहुत कुछ सीखा है और अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है। शुरुआत से ही बॉलीवुड जगत से मुझे बहुत लगाव था। लिखने और कहानी गढ़ने का शौक शुरु से ही था, जिसकी चाह में मैंने हिंदी पत्रकारिता और जनसंचार/मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएशन और मास्टर्स डिप्लोमा हासिल किया। अब मैं अपने सपने को पूरा करने के लिए 'NewsTrack' के साथ जुड़ी हुई हूं, यहां मैं मनोरंजन जगत से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में लिखती हूं।

Next Story