×

इंडिया-पाकिस्तान के बीच 'प्यार का पुल' बनाना चाहता है यह पाकिस्तानी सिंगर, जानिए क्या कहा?

By
Published on: 22 Jan 2017 6:10 AM GMT
इंडिया-पाकिस्तान के बीच प्यार का पुल बनाना चाहता है यह पाकिस्तानी सिंगर, जानिए क्या कहा?
X

rahat-fateh-ali-khan

मुंबई: उरी हमलों के बाद से इंडिया में पाकिस्तानी कलाकरों के काम का जमकर विरोध किया गया था, जिसके चलते कई पाकिस्तानी स्टार्स इंडिया छोड़कर वापस पाकिस्तान चले गए थे। हाल ही में रिलीज होने वाली शाहरुख खान की एक्ट्रेस माहिरा खान को को अभी भी उनकी फिल्म 'रईस' का प्रमोशन करने की इजाजत नहीं है।

वहीं आतंकी हमले के चलते दोनों देशों के बीच आने वाली दूरियों को लेकर पाकिस्तान के फेमस सिंगर राहत फ़तेह अली खान का कहना है कि सितंबर 2016 में जो कुछ भी उरी हमले के बाद हुआ, वह दुखद हुआ। उन्हें आशा है कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच 'प्यार का पुल' कभी नहीं टूटे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर खुदा ने चाहा, तो वह जल्द ही इंडिया में अपनी परफॉरमेंस देंगे।

आगे की स्लाइड में जानिए और क्या कहना है राहत फ़तेह अली खान का

सितंबर 2016 में हुए उरी हमलों के बाद जम्मू कश्मीर में एक के बाद एक आतंकी हमलों से दोनों देशो के बीच तनाव बढ़ गया। जिसके चलते कुछ इंडियन इंडियन ऑर्गनाइजेशन्स ने इंडिया में पाकिस्तानी कलाकारों के काम पर रोक लगा दी। इतना ही नहीं इन सब बातों का सर पाकिस्तान में भी दिखा। वहां के भी थियेटर्स में बॉलीवुड फ़िल्में दिखाने पर मनाही लगा दी गई।

इस बारे में इंडिया में भी फेमस पाकिस्तानी सिंगर का कहना है कि 'मुझे आशा है कि दोनों देशों के बीच इश्यूज जल्द सुलझ जाएंगे जो हुआ, वह काफी बुरा हुआ।'

बता दें कि राहत फ़तेह अली खान ने हाल ही में इंडियन म्यूजिक सिंगर-कंपोजर अनुपमा राग के साथ 'सांवरे' सॉंन्ग तैयार किया है। इस गाने में इंडियन एक्टर कुणाल खेमू हैं। दरअसल बात यह है कि हाल ही में रिलीज हुए पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम के गाने 'पहली दफा' में रहने के लिए एक्ट्रेस इलियाना को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। ऐसी ही आलोचना का शिकार आयुष्मान खुराना को भी राहत के वीडियो ‘हल्का हल्का सुरूर’ में शामिल होने के लिए होना पड़ा था। इंडिया में पाकिस्तानी कलाकरों के काम पर लगे बैन के बारे में राहत फ़तेह अली खान का कहना है कि 'आर्टिस्ट्स के काम को रोका नहीं जा सकता है। हमने तो हमेशा से प्यार का रास्ता चुना है, पर कुछ फैक्टर्स प्यार के इस पुल को तोड़ने में लगे रहते हैं। '

बता दें कि राहत का यह गाना करीब करीब 6 महीने पहले लखनऊ में शूट किया गया था और उसके बाद अब इसे रिलीज किया गया है। इतने टाइम बाद इसे रिलीज करने का कारण क्या आतंकी हमला माना जाए? इसपर उन्होंने कहा कि ऐसी चीजें बनने में टाइम लगता है। राहत फ़तेह अली खान अपने इस गाने के लिए फैंस के रिएक्शन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और हो सकता है कि वह जल्द ही इंडिया भी आएं। राहत फ़तेह अली खान ने यह सभी बातें एक खास इंटरव्यू में कही।

आगे की स्लाइड में देखिए राहत फ़तेह अली खान का नया गाना 'सांवरे'

आगे की स्लाइड में देखिए हाल ही में रिलीज हुआ पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम का गाना 'पहली दफा'

Next Story