×

यूएन में एमएस सुब्बुलक्ष्मी को TRIBUTE देना अपने आप में था खास: रहमान

By
Published on: 16 Aug 2016 8:34 AM GMT
यूएन में एमएस सुब्बुलक्ष्मी को TRIBUTE देना अपने आप में था खास: रहमान
X

मुंबई: इंडियन म्यूजिक के जाने-माने सिंगर ने इंडिया के 70 वें स्वतंत्रता दिवस पर संयुक्त राष्ट्र संघ की असेम्बली में अपनी मधुर आवाज से समां बांध दिया। ऑस्कर विजेता डायरेक्टर ए आर रहमान खान ने अपनी इस परफॉरमेंस से अपने शहर चेन्नई की साथी म्यूजिसियन एमएस सुब्बुलक्ष्मी को ट्रिब्यूट दिया।

बता दें कि यह म्यूजिक कॉन्सर्ट पूरे 50 साल बाद दुबारा हुआ है। इससे पहले यह कॉन्सर्ट एमएस सुब्बुलक्ष्मी ने यूएन की जनरल असेम्बली हाल में 23 अक्टूबर 1966 के द्वारा गाया गया था। इस कॉन्सर्ट में रहमान ने कुछ सुब्बुलक्ष्मी के और कुछ अपने सुपरहिट गाने गाए।

यह भी पढ़ें...ए आर रहमान की आवाज से UN में गूंजेगा JAI HO,15 अगस्त को करेंगे परफॉर्म

इसके बारे में रहमान ने कहा ‘यह काफी अच्छा मौका था। मुझे काफी अच्छा फील हुआ। मुझे लगता है कि जब मैं पैदा हुआ था, ठीक उससे एक साल पहले यह कॉन्सर्ट हुआ था। अब इसे 50 साल पूरे हो गए हैं। वहीं अपने इंडिया के आइकंस के लिए गाना अपने आप में ही काफी स्पेशल है।

इतना ही नहीं इस मौके पर एमएस सुब्बुलक्ष्मी की लाइफ पर 15-19 अगस्त तक संयुक्त राष्ट्र में एक एक्जीबिशन भी लगाई गई है। जिसमें म्यूजिक लीजेंड्स के बारे में कई सारे फैक्ट्स और मूमेंट्स लोगों को पता चल सकेंगे। बता दें कि यहां रहमान ने अपनी दोनों बहनों के साथ गाना गाया। उनके साथ जावेद अली भी मौजूद थे। जय हो, दिल से और बॉम्बे फिल्म का एक गाना गाया। सुब्बुलक्ष्मी भारत की पहली सिविलियन थी, जिन्हें भारत रत्न से नवाज़ा गया था। इस मौके पर रहमान ने विश्व शान्ति की अपील की।

Next Story