×

Raima Sen Birthday: शाही परिवार से ताल्लुकात रखने वाली अभिनेत्री राइमा सेन के बर्थडे पर जाने उनके सुपरहिट फिल्मों के बारें में

Raima Sen Birthday: 90 दशक की फेमस एक्ट्रेस राइमा सेन (Raima Sen) को आखिर कौन नहीं जानता होगा। अपनी बड़ी आंखों से लोगों को दीवान बनाने वाली राइमा सेन 7 नवंबर को 41 साल की हो जाएंगी।

Shweta
Written By Shweta
Published on: 5 Nov 2021 2:09 PM GMT
Raima Sen
X

राइमा सेन (डिजाइन फोटोः सोशल मीडिया)

Raima Sen Birthday: बॉलीवुड में वैसे तो हर रोज किसी ने किसी सेलिब्रिटी का बर्थडे मनाया जाता है लेकिन आज हम आपको ऐसी सेलिब्रिटी के बारे में उनके जन्मदिन पर बताएंगे जो न केवल बॉलीवुड में बल्कि बंगाली फिल्मों में भी अलग पहचान कमा चुकी हैं। जी हां आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री राइमा सेन बर्थडे (Raima Sen Birthday) पर उनकी फिल्मों के बारे में जो उन दिनों की सुपरहिट फिल्मों में शुमार रही (raima sen hindi movie list) ।

90 दशक की फेमस एक्ट्रेस राइमा सेन (Raima Sen) को आखिर कौन नहीं जानता होगा। अपनी बड़ी-बड़ी आंखों से लोगों को दीवान बनाने वाली राइमा सेन 7 नवंबर (Raima Sen Birthday 7 November) को 41 साल की हो जाएंगी। राइमा ने न केवल बॉलीवुड में काम किया हैं बल्कि बंगाली सिनेमा में भी एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। राइमा ने इन दिनों बॉलीवुड से दूरी बना ली हैं और वेब सीरीज में काम करती हुई नजर आ रही है। वे एक शाही परिवार (raima sen family) से ताल्लुकात रखती है। उन्होंने सन् 1999 में आई फिल्म 'गॉडमदर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया (raima sen bollywood first movie) । इस फिल्म में शबाना आजमी शर्मन जोशी मुख्य रोल में नजर आए। यह फिल्म उन दोनों की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही।

फिल्म 'दमन'


साल 2001 में आई फिल्म 'दमन' उन दिनों की सुपरहिट फिल्म रही (raima sen bollywood movie daman) । इस फिल्म में राइमा सेन अभिनेत्री रवीना टंडन की बेटी का रोल करती नजर आई थी। राइमा सेन का अभिनय लोगों को खूब पसंद आया। इस फिल्म के सभी गाने आज भी खूब सुने जाते हैं।

फिल्म 'परिणीता'


बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में शुमार फिल्म 'परिणीता' साल 2005 में रिलीज हुई थी (raima sen bollywood movie parineeti) । इस फिल्म में विद्या बालन, सैफ अली खान, संजय दत्त और राइमा सेन मुख्य रोल में नजर आई थी। राइमा ने इस फिल्म यह साबित कर दिया है वह सिर्फ अभिनय के लिए बनी हैं। विद्या बालन से ज्यादा लोगों ने राइमा के रोल को पसंद किया।

फिल्म 'मुखबिर'


2008 में आई फिल्म 'मुखबिर' ( raima sen movie mukhbir) भला किसे याद नहीं होगा। इस फिल्म में राइमा सेन के साथ अभिनेता सुनील शेट्टी, समीर दत्तानी और जैकी श्रॉफ मुख्य किरदार में नजर आए थे। यह फिल्म उस समय की सुपरहिट फिल्मों में एक रही।

फिल्म 'मेरे ख्वाबों में जो आये'


राइमा सेन की फिल्म 'मेरे ख्वाबों में जो आये' साल 2009 की सुपरहिट फिल्मों में से एक रही (raima sen movie Mere Khwabon Mein Jo Aaye) । यह फिल्म राइमा के साथ अरबाज खान और रणदीप हुड्डा लीड रोल में नजर आए। राइमा इस फिल्म में अरबाज खान की पत्नी का रोल में दिखी। दर्शकों को राइमा सेन का अभिनय काफी पसंद आया।

Shweta

Shweta

Next Story