×

कुछ अलग होगी राजमौली की 'RRR',10 भाषाओं में एक साथ होगी रिलीज

suman
Published on: 1 April 2019 12:44 AM GMT
कुछ अलग होगी राजमौली की RRR,10 भाषाओं में एक साथ होगी रिलीज
X

जयपुर: सिनेमा के इतिहास की सबसे कामयाब फिल्म ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ देने वाले निर्देशक एस.एस. राजामौली इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘आरआरआर’ को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में पहली बार वे हिन्दी सफल एक्ट्रेस में शुमार हो चुकी आलिया भट्ट को रामचरण तेजा के साथ पेश करने जा रहे हैं। राजामौली दमदार किरदारों के साथ भव्य फिल्मों के निर्माण के लिए जाने जाते हैं। इन दिनों वे दो महान भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों- अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी को पर्दे पर लाने के लिए तैयार हैं।

फिल्मकार राजामौली का मानना है कि स्वतंत्रता सेनानियों के बारे में भारतीय फिल्मों ने आज तक उनके जीवन का संघर्ष दिखाया है, जबकि वे दासता के खिलाफ लड़े। एक नई दिशा के साथ राजामौली अपनी इस फिल्म में विद्रोह और संघर्ष के दौर के खिलाफ जाकर नायकों को एक अलग तरीके से पेश करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, मैं पूरे कैनवास को एक नए ब्रश के साथ पूरी तरह से चित्रित करना चाहता हूं, ताकि मैं जो ब्रह्मांड बनाऊं, उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो। वर्ष 1920 के दशक में वास्तविक जीवन के स्वतंत्रता सेनानियों- अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन को पर्दे पर लाने के लिए राजामौली फिल्म के शूटिंग की शुरुआत कर चुके हैं। उन्होंने पात्रों और उनकी सेटिंग तैयार करने के लिए एक कठिन शोध किया है। जूनियर एनटीआर और राम चरण की प्रमुख भूमिकाओं के साथ ‘आरआरआर’ में राम चरण और आलिया की नई केमिस्ट्री देखने को मिलेगी।

ड्रीम गर्ल खेतों में फसल काटने पहुंची तो देखकर चौंक गए लोग

अजय देवगन भी इस फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जबकि युवा ब्रिटिश अभिनेत्री डेजी एडगर जोंस इस फिल्म के साथ भारतीय फिल्म में अपना डेब्यू कर रही हैं और वह फिल्म में जूनियर एनटीआर के ऑपोजिट नजर आएंगी।लगभग 300 करोड़ रुपये की लागत से बन रही, ‘आरआरआर’ में भी बाहुबली की तरह भव्य और विस्तृत सेटअप देखने मिलेगा। डीवीवी दानय्या द्वारा डीवीवी एंटरटेनमेंट के तहत निर्मित यह फिल्म 30 जुलाई, 2020 को एक साथ 10 भारतीय भाषाओं में रिलीज होगी। कहा जा रहा है कि इसके हिन्दी वर्जन को करण जौहर पेश करेंगे जो राजामौली की पिछली दोनों फिल्मों बाहुबली और बाहुबली-2 को पेश कर चुके हैं। बॉलीवुड के गलियारों में इस बात की काफी चर्चा है कि आलिया भट्ट को इस फिल्म के साथ जोडऩे में करण जौहर ने अहम् भूमिका निभाई है। राजामौली ने जब आलिया को इस का प्रस्ताव दिया था तब उन्होंने इंकार कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म को साइन कर लिया। यह पहला मौका होगा जब आलिया किसी दक्षिण भारतीय फिल्मकार की फिल्म में काम करती नजर आएंगी।

suman

suman

Next Story