×

Who is Rajat Dalal: कौन है रजत दलाल, जानिए इनके बारे में सबकुछ

Rajat Dalal Biography And Net Worth : इंस्टाग्राम इंफ्यूएंसर रजत दलाल को अहमदाबाद मं कर लिया गया है, गिफ्तार जानिए इसके बारे में सबकुछ

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 8 Jun 2024 7:34 AM GMT (Updated on: 8 Jun 2024 8:19 AM GMT)
Rajat Dalal Biography And Net Worth
X

Rajat Dalal Biography 

Who is Rajat Dalal: इंस्टाग्राम फिटनेस इन्फ्लुएंसर और बॉडीबिल्डर रजत दलाल को अहमदाबाद पुलिस ने एक 18 वर्षीय लड़के को अगवा करने और उसे प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। यह घटना तब सामने आई। जब छात्र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंड पर एक वायरल वीडियो पोस्ट किया। बता दे कि बॉडीबिल्डर, इंस्टाग्राम फिटनेस इन्फ्लुएंसर और पावर-लिफ्टर रजत दलाल, जो अपने चरम फिटनेस वीडियो के लिए जाने जाते हैं, के इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन फॉलोअर्स (Rajat Dalal Instagram) हैं। चलिए जानते हैं रजत दलाल के बारे में अन्य चीजे

रजत दलाल बॉयोग्राफी (Rajat Dalal Biography In Hindi)-



रजत दलाल (Rajat Dalal) एक प्रसिद्ध पावरलिफ्टर और फिटनेस इन्फ्लुएंसर है। हालहि में ्अपने विवादस्पद व्यवहार के कारण सुर्खियों में छाए हुए हैं। रजत दलाल का जन्म 12 जनवरी 1996 (Rajat Dalal Date Of Birth) को फरीदाबाद, हरियाणा (Rajat Dalal House) भारत में हुआ था। उन्होंने टैगोर अकादमी पब्लिक स्कूल से शिक्षा प्राप्त की और वर्तमान में फरीदाबाद में मानव रचना विश्वविद्यालय में डिग्री की ओर काम कर रहे हैं। उनकी इस समय आयु 28 वर्ष (Rajat Dalal Age) है।

रजत दलाल एजुकेशन (Rajat Dalal Education)-

रजत दलाल टैगोर अकादमी पब्लिक स्कूस से शिक्षा प्राप्त की है। इस समय रजत दलाल फरीदाबाद में मानव रचना विश्वविद्यालय में डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं।

रजत दलाल कैरियर (Rajat Dalal Career)-

रजत दलाल ने अपने करियर की शुरूआत एक निजी प्रशिक्षक और पावरलिफ्टर के रूप में की थी। पावरलिफ्टिंग में उन्होंने जबरदस्त प्रगति की है। उनकी उल्लेखनीय जीतों में वर्ल्ड पावरलिफ्टिंग कांग्रेस विश्व कप और विभिन्न भार वर्गों में राष्ट्रीय डेडलिफ्ट चैम्पियनशिप शामिल है। डेडलिफ्ट में उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा क्लासिक रॉ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ा है। इसके अलावा रजत दलाल कई फिटनेस प्रभावितों और मशहूर हस्तियों के साथ अपने विवादों और प्रतिद्वंद्विता के लिए जाने जाते हैं. दलाल सोशल मीडिया अकाउंट पर काफी एक्टिव रहते हैं। जहाँ वो अपने पावरलिफ्टिंग प्रयासों के अलावा वर्कआउट रूटीन, फिटनेस सलाह और निजी जीवन की जानकारी साझा करते हैं। वह अपने दर्शकों के साथ बातचीत करते हैं और अपने YouTube और Instagram फ़ॉलोअर्स को अपना फिटनेस अनुभव साझा करते हैं।

रजत दलाल नेट वर्थ (Rajat Dalal Net Worth)-

यदि हम रजत दलाल की कुल संपत्ति के बारे में बात करें तो रजत दलाल की कुल संपत्ति लगभग 3 मिलियन डॉलर (Rajat Dalal Net Worth In Rupees) है ।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story