TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Rajinikanth Net Worth: नाम बदलकर बनाई इंड्रस्टी में पहचान आज हैं करोड़ो के मालिक रजनीकांत

Rajinikanth Net Worth In Rupees: साउथ के सबसे फेमस एक्टर रजनीकांत संपत्ति के मामले में देते हैं बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर्स को टक्कर

Shikha Tiwari
Published on: 1 Oct 2024 3:32 AM GMT (Updated on: 1 Oct 2024 3:35 AM GMT)
Rajinikanth Net Worth
X

Rajinikanth Net Worth In Rupees 

Rajinikanth Net Worth: 73 साल के (Rajinikanth Age) साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को देर रात चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रिपोर्ट्स कि मानें तो रजनीकांत के पेट में दर्द (Rajinikanth Health Update) होने की वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन उनकी टीम की तरफ से किसी प्रकार की पुष्टि नहीं की गई है। 2022 में भी Rajinikanth की इसी तरह तबीयत खराब हुई थी। जिसकी वजह से Rajinikanth ने अपनी राजनीतिक करियर जोकि वो शुरू करने वाले थे। उसपर ब्रेक लगा दिया। रजनीकांत इन दिनों लोकेशनकनगराज की फिल्म कूली (Rajinikanth New Movie) की शूटिंग में व्यस्त हैं। चलिए जानते हैं रजनीकांत के पास कुल कितनी संपत्ति है।

रजनीकांत के पास कुल कितनी संपत्ति है (Rajinikanth Net Worth In Rupees)-

12 दिसंबर 1950 में मैसूर में जन्में रजनीकांत, जिनका वास्तविक नाम शिवाजी राव गायकवाड़ (Rajinikanth Real Name) था। रजनीकांत जब 5 साल के थे तभी उनकी माँ का देहांत हो गया था। बेंगलुरू के आचार्य पाठशाला से शिक्षा पूरी की, रामकृष्ण मिशन की एक ईकाई विवेकानंद बालक संघ में गए। रजनीकांत की माँ का नाम जीजाबाई (Rajinikanth Mother Name) था। रजनीकांत की मातृभाषा मराठी है। फिल्म इंड्रस्टी में आने से पहले रजनीकांत बस कंडेक्टर के तौर पर कार्य करते थे। बस कंडेक्टर से लेकर यहाँ तक सफर रजनीकांत के लिए तय करना आसान नहीं रहा है।

लेकिन आज रजनीकांत के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है वो लग्जरी लाइफ जीते हैं। 2022 के बाद रजनीकांत की संपत्ति में काफी इजाफा देखा गया है। बता दे कि इस समय रजनीकांत के पास कुल 430 करोड़ रूपए(Rajinikanth Net Worth In Rupees) तक की संपत्ति है।

रजनीकांत एक फिल्म के लिए इतने फीस (Rajinikanth Movie Fees)-

एशिया में जैकी चैन के बाद दूसरे सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर में से एक हैं। लेकिन इस समय Rajinikanth की जगह थलापति विजय का नाम आ गया है। तो वहीं रजनीकांत इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। रजनीकांत ने अपनी आने वाली फिल्म कूली के लिए 260-280 करोड़ रूपए (Rajinikanth Coolie Movie Fees) तक चार्ज किए हैं।

रजनीकांत का घर (Rajinikanth House)-

रजनीकांत ने 2002 में चेन्नई के पोएस गार्डन के पास एक शानदार घर बनाया है। जिसकी कीमत लगभग 35 करोड़ रूपए बताई जाती है। इसके अलावा रजनीकांत के पास राघवेंद्र मंडपम नामक एक प्रतिष्ठित मैरिज हॉल है, जिसकी कीमत 20 करोड़ रुपये है।

रजनीकांत कार कलेक्शन (Rajinikanth Car Collection)-

रजनीकांत के पास लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन है, दो रोल्स रॉयस मॉडल हैं, रिपोर्ट के अनुसार, उनकी रोल्स रॉयस घोस्ट, जिसकी कीमत 6 करोड़ रुपये है, और रोल्स रॉयस फैंटम, जिसकी कीमत 16.5 करोड़ रुपये है, रजनीकांत के पास 1.77 करोड़ रुपये की कीमत वाली BMW X5, 2.55 करोड़ रुपये की कीमत वाली मर्सिडीज-बेंज जी वैगन और 3.10 करोड़ रूपये की कीमत वाली लेम्बोर्गिनी उरुस भी है। इसके अलावा, उनके पास 6 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेंटले लिमोसिन है।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story