×

भाई साब! बॉलीवुड की बसंती से शादी करना चाहते थे ये 3 सुपरस्टार

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की फिल्म 'शोले' में उनका बसंती का किरदार खूब फेमस हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी है। उनकी खूबसूरती के बॉलीवुड के कई लोग कायल थे। बता दें, बॉलीवुड के तीन दिग्गज स्टार जोकि हेमा के पीछे पड़े हुए थे।

Rishi
Published on: 21 Nov 2018 12:54 PM GMT
भाई साब! बॉलीवुड की बसंती से शादी करना चाहते थे ये 3 सुपरस्टार
X

मुंबई : बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की फिल्म 'शोले' में उनका बसंती का किरदार खूब फेमस हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री को कई सारी हिट फिल्में दी है। उनकी खूबसूरती के बॉलीवुड के कई लोग कायल थे। बता दें, बॉलीवुड के तीन दिग्गज स्टार जोकि हेमा के पीछे पड़े हुए थे। ये तीनों ही उनके प्यार में पड़े थे और शादी भी करना चाहते थे। तो आइए जानते हैं इन तीन एक्टर के बारे में...

ये भी देखें : इलाज से बेहतर है बचाव सर्दियों में रखें जच्चा बच्चा का खास ख्याल

संजीव कुमार

बॉलीवुड अभिनेता संजीव कुमार, डीर्म गर्ल हेमा मालिनी को बेहइहां प्यार करते थे। हेमा भी उन्हें पसंद करती थी, लेकिन इसी बीच धर्मेन्द्र, हेमा की जिंदगी में आए जिसके बाद हेमा ने धर्मेन्द्र से शादी करने का फैसला किया और संजीव की शादी के प्रपोजल को ठुकरा दिया। हालांकि, हेमा की मां ने इन दोनों के रिश्ते के लिए इंकार कर दिया था।

ये भी देखें : इलाज से बेहतर है बचाव सर्दियों में रखें जच्चा बच्चा का खास ख्याल

जितेन्द्र

संजीव के बाद अभिनेता जितेन्द्र, हेमा पर फिदा हो गए और उन्हें शादी का प्रपोजल भी दे डाला था। उस समय हेमा और धमेन्द्र का अफेयर चल रहा था इसलिए हेमा दुविधा में पड़ गई कि किससे शादी करें जितेन्द्र से या धर्मेन्द्र से। जितेंद्र हेमा से शादी की जल्दबाजी में थे और लगभग शादी की तैयारियां भी पूरी कर चुके थें लेकिन धर्मेन्द्र के फोन के बाद हेमा ने इरादा बदल दिया।

ये भी देखें : शहीद BSF कमांडेट: ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, जबर सिंह तेरा नाम रहेगा’,आखिरी दर्शन को उमड़ी भीड़

राजकुमार

धर्मेन्द्र , जितेन्द्र के बाद राजकुमार भी हेमा की खूबसूरती पर फिदा थे और शादी करना चाहते थे, लेकिन हेमा ने उन्हें भी इनकार कर दिया था। हालांकि, हेमा ने सब को ठुकरा कर केवल धर्मेंद्र से शादी की। बता दे कि हेमा मालिनी ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर धर्मेन्द्र से शादी की थी। पहली बार हेमा, धर्मेंद्र से फिल्म 'तुम हंसी हम जवां' के सेट पर मिली थीं। दोनों से 40 से भी ज्यादा फिल्मों के साथ काम किया है। धर्मेंद्र और हेमा एक दूसरे से प्यार करते थे। क्यूकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। यहां तक कि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक भी नहीं दिया था। मगर इसके बावजूद भी हेमा ने उनसे शादी कर ली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story