×

Raju Srivastav Death: देखिये राजू श्रीवास्तव के कुछ यादगार वीडियो

Raju Srivastav Death: राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है। आइये देखते हैं राजू श्रीवास्तव के कुछ गुदगुदाने वाले वीडियो जिन्होंने हम सभी को खूब हंसाया।

Shweta Srivastava
Published on: 21 Sep 2022 7:05 AM GMT
Raju Srivastav Death
X

Raju Srivastav Death (Image Credit-Social Media)

Raju Srivastav Death: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में दिल्ली में निधन हो गया है जिसकी पुष्टि उनके परिवार ने की। गौरतलब है कि सीने में दर्द और जिम में वर्कआउट के दौरान गिरने के बाद 10 अगस्त को उन्हें एम्स दिल्ली में भर्ती कराया गया था। वहीँ परिवार ने कुछ समय पहले ये भी कन्फर्म किया था कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। लेकिन आज इस खबर ने सभी हो हिला कर रख दिया। आइये देखते हैं राजू श्रीवास्तव के कुछ गुदगुदाने वाले वीडियो जिन्होंने हम सभी को खूब हंसाया।

राजू श्रीवास्तव काफी समय से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती थे लकिन आज एक अनुभवी हास्य अभिनेता और सभी का चाहता सितारा अलविदा कह गया। राजू श्रीवास्तव का 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया। राजू श्रीवास्तव एम्स, दिल्ली में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। 15 दिनों के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर कॉमेडियन को होश आया। हालांकि, 1 सितंबर को 100 डिग्री तक बुखार होने के बाद, उन्हें फिर से वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था।

2005 में, भारत को 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' नामक अपना पहला स्टैंड-अप कॉमेडी शो मिला। इस शो ने हमें कुछ बेहतरीन कॉमेडियन से मिलवाया, जिनमें से एक राजू श्रीवास्तव थे। "गजोधर भैया",नाम से उन्हें जाना जाने लगा, जल्द ही ये एक घरेलू नाम बन गया। हालाँकि उन्होंने शो नहीं जीता, लेकिन 17 साल बाद भी वो अपने चुटकुलों से हमें गुदगुदाते रहे।

25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में जन्मे राजू हमेशा ही अपने दोस्तों और जानने वालों के बीच अपने मज़ाकिया अंदाज़ को लेकर जाने जाते थे यही वजह थी कि उनकी जन्मजात हास्य प्रतिभा को एक युवा लड़के के रूप में देखा गया। कला उनके खून में थी, क्योंकि उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव, जिन्हें 'बलाई काका' के नाम से जाना जाता था, एक प्रसिद्ध हिंदी कवि थे। उन्होंने कई राजनैतिक हस्तियों को भी खूब गुदगुदाया जिनमे लालू यादव की नक़ल को लोग आज भी याद करते हैं।

राजू ने एक बार एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैसे उनके स्कूल के प्रिंसिपल ने उनकी मिमिक्री का समर्थन किया था। उन्होंने आगे कहा था "जबकि अन्य लोग मेरी मिमिक्री का मज़ाक उड़ाते थे, मेरे प्रिंसिपल ने वास्तव में मेरा समर्थन किया। मुझे अपनी कमेंट्री के लिए मोहल्ला (स्थानीय) क्रिकेट मैचों में भी बुलाया गया था। मैं खेले जाने वाले शॉट्स के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन खिलाड़ियों के बारे में बात की, क्योंकि मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानता था। यही बात लोगों को मेरी शैली की ओर आकर्षित करती है।"

राजू ने कई मौकों पर महानायक अमिताभ बच्चन की नक़ल करी जिसके लिए उन्हें खूब सराहना भी मिली। आज भी लोग उन्हें उनकी मिमिक्री के लिए जानते हैं। इस दौरान उन्होंने एक मजेदार कहानी भी सुनाई जिसमें उन्होंने मिमिक्री का इस्तेमाल करते हुए एक लड़की को प्रपोज करने की कोशिश की थी । उन्होंने इंटरव्यू में कहा, 'मैंने शशि कपूर की आवाज में एक लड़की को प्रपोज किया था। मेसेज देखने के बजाय वो मेरी मिमिक्री से मुग्ध हो गई। वो मुझसे और अभिनेताओं की नकल करने के लिए कहने लगी। मैंने उन्हें शत्रुघ्न सिन्हा और धर्मेंद्र की आवाज में भी 'आई लव यू' कहा था।"

फिलहाल राजू हमेशा सभी के दिलों में रहेंगे उनका वो अंदाज़ सभी को याद आता रहेगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story