×

Raju Srivastava Funeral: राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन, परिजनों और फैंस ने दी अंतिम विदाई

Raju Srivastava Funeral Live Update: अब से थोड़ी देर में उनका यहीं पर अंतिम संस्कार होगा। शवयात्रा में राजू के फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 Sep 2022 7:15 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2022 7:26 AM GMT)
Raju Srivastava
X

राजू श्रीवास्तव (photo: social media )

Raju Srivastava Funeral Live Update: मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। दिल्ली के द्वारिका से शुरू हुई उनकी शवयात्रा निगमबोध घाट पर जाकर थमी। शवयात्रा में राजू के फैंस का हुजूम उमड़ पड़ा था। अंतिम यात्रा में कॉमेडी जगत के अन्य सितारे सुनील पॉल, एहसान कुरैशी सहित कई अन्य लोगों ने हिस्सा लिया।

चालीस दिन से भी अधिक समय तक मौत से लड़जंग ने वाले राजू श्रीवास्तव ने बुधवार (21 सितंबर 2022) को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद आज यानी गुरुवार को दिवंगत हास्य अभिनेता का अंतिम संस्कार किया गया। राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान ने पिता राजू श्रीवास्तव को मुखाग्‍नि दी। जिसके बाद राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर उनके फैन्स और सेलिब्रिटी श्रद्धांजलि दे रहे हैं, तो दूसरी तरफ श्मशान घाट में उनके चाहने वालों की भीड़ जुटी रही।

अंतिम यात्रा के लिए परिजनों के अलावा, कई नेता, रिश्तेदार और सेलिब्रिटिज भी राजू के घर पहुंचे। उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह भी अंतिम संस्कार में शामिल होन के लिए निगमबोध घाट पहुंच चुके थे। राजू की अतिंम यात्रा के लिए एंबुलेंस को सफेद फुलों से सजाया गया है। इसके आगे कॉमेडियन का बड़ा सा फोटो भी लगाया गया।

प्रशंसक दे रहे हैं श्रद्धांजलि

अपने करियर में लाखों लोगों को हंसने पर मजबूर करने वाले जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन ने उनके चाहने वालों को बड़ा झटका दिया है। उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में फैंस शामिल हुए हैं। जगह – जगह राजू की पार्थिव शरीर ले जा रही एंबुलेंस पर फूल बरसाए जा रहे हैं। उन्हें अंतिम विदाई देते हुए प्रशंसकों की आंखें नम है।

असली फाइटर थे राजू – कॉमेडियन की पत्नी

58 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले राजू श्रीवास्तव की पत्नी ने कहा कि राजू ने बहुत हिम्मत से लड़ाई लड़ी। मुझे उम्मीद थी कि वो जल्द ठीक हो जाएंगे, मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैं यह कहना चूहुंगी कि वो एक असली फायटर थे, जो आखिरी समय तक लड़े।

नेता – अभिनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती हुए राजू श्रीवास्तव 42 दिनों तक जिंदगी औऱ मौत के बीच जूझते रहे है। बुधवार 21 सितंबर को आखिरकार मौत ने उनपर जीत पा ली। उनके निधन का समाचार आते ही शोक की लहर दौड़ गई। पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव इत्यादि से लेकर अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े सेलेब्स ने उनके निधन पर गहरा शोक प्रकट किया। आज सोशल मीडिया पर लोग नम आंखों से उन्हें याद कर रहे हैं और श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story