×

Ramayan Actor Nishad: "रामायण" में निषाद राज का किरदार निभाने वाले चंद्रकांत पंड्या का निधन

"रामायण" में प्रभु श्री राम के मित्र निषाद राज का किरदार निभाने वाले चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shweta
Published on: 21 Oct 2021 3:00 PM GMT
Chandrakant Pandya
X

 चंद्रकांत पंड्या (फोटोः सोशल मीडिया) 

Ramayana serial cast: बिरले ही होंगे जिन्हें रामायण (Ramayana) के बारे में पता न हो। बाल्मिकी कृत रामायण व रामानंद सागर का रामायण शायद हरी कोई हो जिसे पसंद न आई हो। पहली बार जब रामायण सीरियल (ramayana serial) छोटे पर्दे पर उतरा था, तब उसने टीआरपी की रेस में न केवल ऐसा कीर्तिमान बनाया जो आज तक किसी से भी टूट नहीं सका। अभी कोरोना के लाकडाउन के समय भी जब दोबारा रामायण का प्रसारण किया गया तब भी इस सीरियल ने लोकप्रियता के नये प्रतिमान गढ़े। रामायण सीरियल के पात्रों (ramayana serial cast) को बहुत दिनों तक समाज में उसके असली किरदारों की तरह ही सम्मान मिलता रहा है। पर आज ही में "रामायण" धारावाहिक से जुड़ी एक बेहद ही बुरी ख़बर सामने आ रही है। "रामायण" में प्रभु श्री राम के मित्र निषाद राज का किरदार निभाने वाले चंद्रकांत पंड्या का निधन (ramayana serial me nishad ka roll nibhane wale chandrakant pandey) हो गया है।

चंद्रकांत पंड्या के निधन (ramayana serial cast chandrakant pandey) के चलते समस्त इंडस्ट्री और रामायण धारावाहिक को चाहने वाले लोगों में शोक की लहर है। हाल ही में बीते कुछ सप्ताह पूर्व रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का भी निधन हो गया था। इस घटना के बारे में सबसे पहली जानकारी रामायण में मां सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया ने अपने इंस्टाग्राम के माध्यम से दी।

चंद्रकांत पंड्या के निधन पर दीपिका चिखलिया ने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए लिखा कि-"RIP चंद्रकांत पंड्या, रामायण के निषाद राज।" दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhaliya shared) कि इस पोस्ट को इंटरनेट द्वारा जमकर शेयर किया जा रहा है । यूज़र्स इस पोस्ट पर कमेंट करके चंद्रकांत पंड्या की आत्मा को शांति मिलने की दुआ कर रहे हैं।


रामायण में प्रभु श्री राम और निषाद राज की मुलाकात श्री राम के वनवास के शुरुआत में ही होती है । श्री राम के वनवास के अगले चरण में जाने हेतु निषाद राज उन्हें अपनी नाव पर बैठाकर स्वयं श्री राम, माता सीता और लक्ष्मण को नदी पार कराते हैं। रामायण में फिल्माया गया यह दृश्य काफी भावुक कर देने वाली था जिसमें श्री राम और निषाद राज की दोस्ती को दर्शाया गया था। दर्शकों को यह दृश्य बेहद पसंद आया था। रामायण धारावाहिक के अलावा चंद्रकांत पंड्या ने अनेकों क्षेत्रीय फिल्मों में भी काम किया है । जिसमें गुजराती फ़िल्म "कडू मकारनी" शामिल है। इस फ़िल्म के बाद चंद्रकांत पंड्या को गुजराती फ़िल्म इंडस्ट्री में एक अलग ही पहचान मिली थी।

Shweta

Shweta

Next Story