Ramayana Movie: रामायण फिल्म की शूटिंग के लिए अयोध्या में बनाया गया इतना महंगा सेट

Ramayana Movie Shooting Update: रणवीर कपूर व साई पल्लवी की फिल्म रामायण की शूटिंग शुरू हो गई है, फिल्म की शूटिंग कई जगहों पर होगी, जानिए अयोध्या के सेट के बारे में.

Shikha Tiwari
Written By Shikha Tiwari
Published on: 13 May 2024 7:33 AM GMT (Updated on: 13 May 2024 1:30 PM GMT)
Ramayana Movie Shooting Update
X
Ramayana Movie Shooting Update

Ramayana Movie Update: नितेश तिवारी की फिल्म Ramayana की शूटिंग अप्रैल 2024 से शुरू हो गई है। फिल्म के कुछ सीन की शूटिंग मुंबई में हो चुकी हैं। बाकी फिल्म की सीन की शूटिंग अयोध्या समेत कई जगहों पर किया जाएगा। जैसा की सभी को पता है कि प्रभु श्रीराम के जीवन की कथाओं का वर्णन करती हैं। रामायण महाकाव्य और प्रभु श्री राम का अयोध्या से खास नाता है। क्योकि प्रभु श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था। यही वजह है कि रामायण फिल्म की शूटिंग अयोध्या (Ramayana Movie Shooting Update) में होगी।

रामायम फिल्म की शूटिंग के लिए अयोध्या में बना सेट (Ramayana Movie Shooting In Ayodhya
)-

रामायण महाकाव्य पर फिल्म बने और उसकी शूटिंग अयोध्या में ना हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। इसलिए रणवीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म रामायण (Ramayana Movie Update) की सूटिंग के अयोध्या में सेट तैयार किया गया हैं। जैसा कि सभी को पता हैं कि फिल्म रामायण इस साल की सबसे महंगे बजट वाली फिल्मों में से एक है। यही वजह है कि फिल्म की शूटिंग के लिए सेट में काफी ज्यादा महंगे तैयार किए जा रहे हैं। रणवीर कपूर की फिल्म Ramayana के लिए अयोध्या में करोड़ो का सेट तैयार किया गया है। इस सेट की कीमत 11 करोड़ रूपए बताई जा रही हैं। जो अपने आप में ही एक भारी बजट है। Ramayana Movie की शूटिंग कबतक सिनेमाघरों में शुरू होगी, इसके बारे में अभी किसी प्रकार की घोषणा नहीं की गई है।

रामायण मूवी बजट (Ramayana Movie Budget)-

यदि हम रणवीर कपूर (Ranbir Kapoor) की फिल्म रामायण के बजट के बारे में बात करें तो रिपोर्ट्स कि माने तो रामायण फिल्म (Ramayana Movie) का कुल बजट 500 करोड़ तक बताया जा रहा है। जोकि अपने आप में ही इस साल की सबसे भारी बजट वाली फिल्मों में से एक हैं। तो वहीं Ramayana Movie दो भागों में बनेगी। जिसमें से पहले भाग की शूटिंग चल रही है।

रामायण मूवी रिलीज डेट (Ramayana Movie Release Date)-

रणवीर कपूर, साई पल्लवी की फिल्म Ramayana की शूटिंग शुरू हो चुकी हैं। फिल्म किस दिन रिलीज होगी, इसके बारे में तो किसी प्रकार के अपडेट सामने नहीं आए हैं। लेकिन इतना कह सकते हैं कि फिल्म अगले साल यानि 2025 (Ramayana Movie Kab Aayegi) तक सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Shikha Tiwari

Shikha Tiwari

Bollywood Content Writer

Bollywood Content Writer

Next Story