×

लोकप्रियता भी जंजाल, जीते जी मार देते हैं लोग, रामायण फेम इस कलाकार के साथ दो बार हुआ ऐसा

अरविंद त्रिवेदी की मृत्‍यु से संबंधित अफवाह एक दिन पहले सोशल मीडिया पर ऐसी फैली मानों जंगल में आग लग गई है।

Akhilesh Tiwari
Written By Akhilesh TiwariPublished By Chitra Singh
Published on: 5 May 2021 1:58 PM GMT (Updated on: 5 May 2021 4:08 PM GMT)
लोकप्रियता भी जंजाल, जीते जी मार देते हैं लोग, रामायण फेम इस कलाकार के साथ दो बार हुआ ऐसा
X

अरविंद त्रिवेदी (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: लोग अपने जीवन में कई ऐसे काम करते हैं जिससे दुनिया में उन्‍हें शोहरत मिले, तारीफ मिले लेकिन जब यही शोहरत और बुलंदी जीवन में मौत का कारण बनने लगे तो एक बार सोचना ही पड़ेगा कि वाहवाही पाने वाला काम किया जाए अथवा नहीं। ऐसा ही कुछ हो रहा है मशहूर धारावाहिक रामायण के रावण के साथ। जी हां, रामायण सीरियल में रावण के चरित्र का प्रभावशाली और सजीव अभिनय कर देश-विदेश में प्रसिद्ध हो चुके अरविंद त्रिवेदी के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है कि उन्‍हें और उनके साथियों को यह सोचने पर मजबूर कर रहा है कि उन्‍होंने अच्‍छा अभिनय कर ठीक किया था या नहीं। ऐसा इसलिए कि देश में अरविंद त्रिवेदी ऐसे अभिनेता हैं जिसके मृत्‍यु की अफवाह लगातार दूसरे साल फैलाई गई। उनके सहयोगी कलाकारों को आगे बढ़कर लोगों को बताना पड़ा कि वह पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं।

सोशल मीडिया में इस तरह की खबरें अक्‍सर मशहूर लोगों के बारे में फैलाई जाती हैं। पिछले दिनों भूतपूर्व लोकसभा अध्‍यक्ष सुमित्रा महाजन के बारे में भी अफवाह फैली कि उनका देहावसान हो गया है। इस खबर के अपुष्‍ट होने के बाद हालांकि बाद में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पूरे देश से माफी मांगी, लेकिन अब दूसरी अफवाह रामायण फेम अरविंद त्रिवेदी के बारे में है। उनकी मृत्‍यु से संबंधित अफवाह एक दिन पहले सोशल मीडिया पर ऐसी फैली मानों जंगल में आग लग गई है। सोशल मीडिया पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने का दौर भी शूरू हो गया। किसी ने भी हकीकत जानने की कोई कोशिश नहीं की। आखिरकार इस अफवाह का पटाक्षेप रामायण सीरियल में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले कलाकार सुनील लहरी ने किया। उन्‍होंने लोगों से अपील भी कर डाली कि इस तरह की अफवाह ना फैलाएं। दिलचस्प पहलू यह है कि ठीक एक साल पहले भी अरविंद त्रिवेदी के निधन की ख़बर उड़ी थी, जिसका उनके परिवार ने खंडन किया था।

सुनील लहरी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

बुधवार सुबह लगभग दस बजे सुनील लहरी ने टिवटर पर बताया कि अरविंद त्रिवेदी के बारे में फैलाई जा रही खबर में कोई दम नहीं है। उन्‍होंने अरविंद त्रिवेदी की दो फोटो भी साझा की है जिनमें से एक अरविंद त्रिवेदी की रावण वाले लुक की थी। दूसरी तस्वीर में सुनील अरविंद त्रिवेदी के साथ दिख रहे हैं। इस तस्‍वीर में वृद्ध हो चुके अरविंद त्रिवेदी साफ देखे जा सकते हैं। इन तस्वीरों के साथ सुनील ने लिखा- आज-कल कोई ना कोई बुरी खबर सुनने को मिलती है कोरोना की वजह से। ऊपर से अरविंद त्रिवेदी जी (रावण) की झूठी ख़बर। मेरी प्रार्थना है झूठी अफ़वाह फैलाने वालों से कृपा करके इस करह की ख़बर ना फैलाएं। भगवान की दया से अरविंद जी ठीक हैं और प्रार्थना करता हूं कि भगवान उन्हें सदैव स्वस्थ रखें। इस टवीट के साथ कई लोगों ने अपनी भावना व्‍यक्‍त की है। कपिल शर्मा ने लिखा है कि एक साल पहले भी यह अफवाह उड़ाई गई थी। सुनील लहरी की प्रशंसक कुंजरी ने रामायण के वह दृश्‍य साझा किए हैं जिसमें रावण की भूमिका में अरविंद त्रिवेदी का जोरदार अभिनय देखने को मिल रहा है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story