×

Ranbir Kapoor Film Shamshera: फिल्म शमशेरा के लिए रणवीर ने की कड़ी मेहनत, फ्लॉन्ट किया सिक्स पैक एब्स

Ranbir Kapoor in Film Shamshera: रणबीर की एक तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमे उनके सिक्स पैक एब्स के बारे में हर कोई बात करता दिख रहा है।

Shweta Srivastava
Published on: 11 July 2022 12:53 PM GMT
Ranbir Kapoor in Film Shamshera
X

Ranbir Kapoor in Film Shamshera (Image Credit-Social Media)

Click the Play button to listen to article

Ranbir Kapoor in Film Shamshera: रणबीर कपूर,वाणी कपूर और संजय दत्त स्टारर फिल्म शमशेरा बहुत जल्द सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। जिसके लिए सभी सितारे प्रमोशन में भी जुट गए हैं। वहीँ अब फिल्म में रणबीर के लुक को लेकर भी चर्चा गर्म है। रणबीर की एक तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है जिसमे उनके सिक्स पैक एब्स के बारे में हर कोई बात करता दिख रहा है वहीँ फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा ने भी फिल्म और रणबीर से जुड़े कई खुलासे किये हैं।

निर्देशक करण मल्होत्रा ​​ने खुलासा किया, "रणबीर ने शमशेरा और बल्ली की भूमिकाओं को निभाने के लिए बहुत मेहनत की है। फिल्म के लिए ऐसा फिज़ीक बनाने के पीछे उन का मकसद था जो मैं चाहता भी था कि दर्शक उनकी इंटरनल पावर को महसूस करें और हर बार उन्हें स्क्रीन पर देखने पर वो एक अलग अनुभव का एहसास करें। इसलिए, उस बात को ध्यान में रखते हुए, मैंने रणबीर को एक ऐसी बॉडी बनाने के लिए प्रेरित किया, जिसने फिल्म में उनके किरदार को और मजबूती दी है। "

उन्होंने आगे कि , "उनका इरादा कभी भी उनके शरीर को डिस्ट्रैक्ट करने का नहीं था बल्कि उनके कॅरेक्टर के लिए एक बेंचमार्क सेट करना था , और मैं यह बहुत विश्वास के साथ कह सकता हूं कि रणबीर ने दोनों किरदारों में अपनी मानसिक और शारीरिक उपस्थिति को महसूस कराने के लिए कड़ी मेहनत की, यही वजह है कि वो शमशेरा के हर फ्रेम में शानदार दिखते हैं।"

रणबीर के ट्रेनर कुणाल गिर ने शमशेरा में रणबीर की फैब बॉडी के पीछे के राज का खुलासा किया।उन्होंने कहा कि , "हमारा उद्देश्य था आरके को एथलेटिक दिखाना जो ज़्यादा बल्की नहीं था क्योंकि उनका चरित्र रॉबिन हुड जैसा था। हमें उस कॅरेक्टर के साथ आने वाली देहाती और गांव वाला लुक भी रखना था । इसलिए, वो एथलेटिक और मजबूत दिखने वाले हैं । रणबीर ने एक दिन में पांच बार भोजन किया। वो हाई प्रोटीन और कम कार्बोहैड्रेट आहार पर रहे और सप्ताह में पांच दिन वो काफी मुश्किल भरी एक्सरसाइज से गुजरते थे!"

उन्होंने आगे कहा, "हमने उन्हें हफ्ते में 5 दिन ट्रेनिंग दी , हर एक सत्र एक घंटे का था और उसके बाद 5 मिनट का high-intensity cardio session था जिसे हम 'ट्रक' कहते थे। यहीं पर ट्रेडमिल को बंद कर दिया गया था और आरके को मशीन के हैंडल को पकड़ना था और बेल्ट को अपने पैरों से चलाना था। ज्यादातर शूटिंग बाहर की थी और आरके को काफी गर्मी और धूल से जूझना पड़ा। इसलिए, हमने कुछ ब्रीदिंग एक्सरसाइज पर काम किया, जिससे उन्हें शांत रहने और शूटिंग की लंबी और कड़ी परिस्थितियों का सामना करने में मदद मिली। "

आपको बता दें कि फिल्म शमशेरा की कहानी काज़ा के एक काल्पनिक शहर में सेट की गई है, जहाँ एक योद्धा जनजाति को एक क्रूर सत्तावादी जनरल शुद्ध सिंह द्वारा कैद, गुलाम और प्रताड़ित किया जाता है। ये एक ऐसे इंसान की कहानी है जो एक गुलाम है लेकिन वो एक गुलाम होकर भी सभी का नेता बन गया, और फिर वो अपने कबीले की आजादी और सम्मान के लिए बेहद संघर्ष करता है। उसका नाम शमशेरा है।

करण मल्होत्रा ​​द्वारा निर्देशित, ये एक्शन फिल्म आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है और 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story