×

Ranbir Kapoor: ने 'शमशेरा' से कलारीपयट्टू से लड़ाई का दृश्य किया शेयर

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म 'शमशेरा' के फाइटिंग सीक्वेंस में से एक के लिए पारंपरिक मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू की कला सीखी।

Anushka Rati
Published on: 17 July 2022 6:16 AM GMT
Ranbir Kapoor: ने शमशेरा से कलारीपयट्टू से लड़ाई का दृश्य किया शेयर
X

Shamshera fighting sequence (image: social media)

Ranbir Kapoor: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर ने अपनी आने वाली फिल्म 'शमशेरा' के फाइटिंग सीक्वेंस में से एक के लिए पारंपरिक मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू की कला सीखी। रणबीर कपूर अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'संजू' के चार साल बाद बड़े पर्दे पर आ रहे हैं, उन्हें संजय दत्त के खिलाफ खड़ा किया गया है, जो स्वभाव से एक दुष्ट, निर्दयी, ठंडे दिल वाला क्रूर शक्ति, शुद्ध सिंह की भूमिका निभा रहें हैं।

फिल्म में कलारीपयट्टू से प्रेरित नुकीला फाइट सीक्वेंस है, जिसका निर्देशन फ्रांज स्पिलहॉस ने किया है, जो इससे पहले डेनजेल वाशिंगटन स्टारर सेफ हाउस और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ब्लॉकबस्टर 'वॉर' जैसी फिल्मों को कोरियोग्राफ कर चुके हैं।

सीक्वेंस के पीछे के विचार और रणबीर ने इसे कैसे अंजाम दिया, इसे शेयर करते हुए, निर्देशक करण मल्होत्रा ने कहा, "1800 के दशक में सेट होने के कारण यह जरूरी था कि एक्शन सेट के टुकड़े भी उस युग जैसे दिखें और पहले की तरह दृश्य स्केल पर लगाए गए हों। हम चाहते थे कि दर्शक कुछ नया देखें और हमने इसे हासिल करने की कोशिश की है।" "रणबीर हिंदी फिल्म के नायक की भूमिका निभा रहे हैं और उन्हें इनक्रेडिबल एक्शन दृश्यों को खींचना है। ऐसे ही एक दृश्य के लिए उन्हें एक कलारीपयट्टू-प्रेरित लड़ाई अनुक्रम को खींचने की आवश्यकता थी जिसे हमने वास्तव में धूल भरे मैदान पर शूट किया था और एक अखाड़ा बनाया था जो उन लोगों के अखाड़े से मिलता जुलता था।

करण ने आगे कहा, "एक अभिनेता के रूप में, रणबीर कुछ भी नया करते हैं! इसलिए, जब हमने उन्हें इस दृश्य के बारे में समझाया, तो वह इसे पसंद करना चाहते थे और मुझे याद है कि उन्होंने इस सीक्वेंस के एक्शन डायरेक्टर के साथ कई दिनों तक सीन का पूर्वाभ्यास किया, फ्रांज और उनकी टीम।"

"यह दृश्य बल्ली पर फिल्माया गया है, जिसे फिल्म के बेहद महत्वपूर्ण मोड़ पर सेना के जनरल से लड़ना है। यह एक चुनौतीपूर्ण शूटिंग अनुक्रम था।" "यह गर्म था, यह आर्द्र था और यह वास्तव में धूल भरा था। मामले को बदतर बनाने के लिए, यह हवा भी थी। लेकिन इसे पूरी तरह से खींचने के लिए रणबीर को सलाम। यह फिल्म के सबसे बड़े हाइलाइट बिंदुओं में से एक है।" आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित, 'शमशेरा' 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।


Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story