×

Randeep Hooda Birthday Special: फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वेटर और ड्राइवर का किया काम, इन फिल्मों से बनी पहचान

Randeep Hooda birthday Special: रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 एक जाट परिवार में हुआ । उनके पिता डॉ. रणबीर हुड्डा एक मेडिकल सर्जन हैं माता आशा देवी हुड्डा सामाजिक कार्यकर्ता हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 19 Aug 2021 4:54 AM GMT (Updated on: 19 Aug 2021 5:00 AM GMT)
Randeep Hooda
X

रणदीप हुड्डा (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Randeep Hooda birthday Special: बॉलीवुड फिल्मों में रणदीप हुड्डा अपने लुक्स और अपनी दमदार एक्टिंग से बड़े बड़े स्टार्स को पछाड़ा देते हैं। वो भले हीरो के ऑपजित किरदार निभा रहे हो लेकिन किसी भी फिल्म में उनसे कम नहीं होते । ज़्यादातर फिल्मों में उनकी एक्टिंग को लोगों ने सराहा है । जिसमें 2016 में आई फिल्म सरबजीत, 2011 में रिलीज हुई साहेब बीवी और गैंगस्टर और 2010 में आई फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई से अच्छी खासी पहचान मिली । रणदीप हुड्डा के जन्मदिन (Randeep Hooda Birthday) पर आइए जानते है आपके पसंदीदा एक्टर के बारे में कुछ ख़ास बातें।

रणदीप हुड्डा (फोटो : सोशल मीडिया )

रणदीप हुड्डा की फैमली (Randeep Hooda family)

रणदीप हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 एक जाट परिवार में हुआ । उनके पिता डॉ. रणबीर हुड्डा एक मेडिकल सर्जन हैं माता आशा देवी हुड्डा सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वो तीन भाई-बहन हैं । एक बड़ी बहन और एक छोटा भाई ।

रणदीप हुड्डा (फोटो : सोशल मीडिया )

रणदीप हुड्डा की शिक्षा (Randeep Hooda Education)

रणदीप हुड्डा ने मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोर्ट्स (MNSS) हरियाणा के एक बोर्डिंग स्कूल में शिक्षा प्राप्त की है, जहाँ उन्होंने तैराकी और घुड़सवारी के खेल में भाग लिया और राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीते है। लेकिन यहां से उन्होंने थिएटर

करने का मन बनाया जिसके बाद उन्होंने कई स्कूल की प्रस्तुतियों में भाग लिया । रणदीप अपनी पढ़ाई के पूरी करने मेलबोर्न, ऑस्ट्रेलिया गए जहां उन्होंने पढ़ाई के साथ कई छोटे बड़े काम किए । जिसमें कार धोने से लेकर वेटर तक का सारा काम किया. यहा तक की टेक्सी भी चलाई ।

रणदीप हुड्डा (फोटो : सोशल मीडिया )

रणदीप हुड्डा डेब्यू फिल्म (Randeep Hooda debut film)

रणदीप हुड्डा ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म 'मानसून वेडिंग' (2001) से की। जिसेक बाद वो फिल्म द , डरना जरूरी है, रिस्क , मेरे ख्वाबों में जो आए, साहेब बीवी और गैंगस्टर, सरबजीत, जन्नत 2, मर्डर 2, किक , हाईवे, सुल्तान , लव आज कल , राधे. इसके साथ ही उन्होंने हॉलीवुड फिल्म एक्सटेंशन में भी काम किया है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story