×

Shaheed Diwas पर आई बॉलीवुड से खबर, वीर सावरकर की बायोपिक में दिखेंगे रणदीप हुड्डा,फर्स्ट लुक आया सामने

आज यानि 23 मार्च को पूरा भारत जहाँ शहीद दिवस मना रहा है।वहीँ महेश मांजरेकर स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की बायोपिक बनाने जा रहे हैं ।

Shweta Srivastava
Report Shweta SrivastavaNewstrack Network
Published on: 23 March 2022 10:13 AM GMT
Randeep Hooda As Veer Savarkar
X

Randeep Hooda As Veer Savarkar(फोटो संभार -सोशल मीडिया)

Randeep Hooda As Veer Savarkar: आज यानि 23 मार्च को पूरा भारत जहाँ शहीद दिवस(Shaheed Diwas) मना रहा है और याद कर रहा है देश के वीर क्रांतिकारियों शहीद भगत सिंह,राजगुरु और सुखदेव को वहीँ बॉलीवुड के गलियारों से खबर आ रही है कि महेश मांजरेकर स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर(Veer Savarkar) की बायोपिक बनाने जा रहे हैं और इसमें लीड रोल में दिखेंगे रणदीप हुड्डा। जहाँ इस फिल्म में निर्देशन होगा महेश मांजरेकर(Mahesh Manjarekar) का वहीँ फिल्म के निर्माता हैं आनंद पंडित और संदीप सिंह। आज शहीद दिवस के मौके पर अभिनेता रणदीप ने अपने इस किरदार का फर्स्ट लुक दर्शकों के समाने सोशल मीडिया के ज़रिये रखा है।

ये फिल्म वीर सावरकर के जीवन के अहम पहलुओं को छुयेगी। फिल्म की शूटिंग जून से शुरू होगी लेकिन इसके पहले रणदीप ने इसका फर्स्ट लुक शेयर कर दिया है। और उनका ये लुक उनके फैंस में उत्सुकता को और बढ़ाने वाला है। बायोपिक फिल्म वीर सावरकर को लंदन, महाराष्ट्र अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर शूट करने का तय किया गया है।

फिल्म और अपने किरदार को लेकर रणदीप हुड्डा ने कहा- "ऐसे कई नायक हैं, जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अपनी भूमिका निभाई है। हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है। विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे जाने वाले और प्रभावशाली हैं और उनकी कहानी जरूर बताई जानी चाहिए। स्वातंत्र्य वीर सावरकर के लिए 'सरबजीत' के बाद संदीप के साथ काम करके मुझे बेहद खुशी हो रही है। इसे निभाना एक चुनौती होगी।"

अपना लुक शेयर करते हुए रणदीप ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा है,' कुछ कहानियां बताई जाती हैं और कुछ जी जाती हैं।"

बॉलीवुड लगातार ऐसे मुद्दों को लेकर फिल्म बना रहा जिसपर विवाद रहा हो या जिसके बारे में लोगों को पूरी जानकारी नहीं है। और इस दौर में कई फिल्मों ने लोगो तक अपनी बात को पहुंचाया और वो सफल भी साबित हो रहीं हैं। इसी पर निर्देशक महेश मांजरेकर कहते हैं, "यह उन कहानियों को बताने का सही समय है, जिन्हें हमने नजरअंदाज किया था। स्वातंत्र्य वीर सावरकर एक ऐसा सिनेमा होगा, जो हमें अपने इतिहास को फिर से देखने के लिए मजबूर करेगा। मैं संदीप सिंह के साथ काम करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं।"

गौरतलब है कि रणदीप ने अपनी एक्टिंग से लोगो को ये पहले भी कई बार साबित किया है वो एक परफेक्ट एक्टर हैं । उन्होंने जिस बखूबी से सरबजीत फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए पर्दे पर अभिनय किया था वो वाकई सराहनीय है और अब इस फिल्म के माध्यम से वो एक बार फिर दर्शकों के मन में अपने अभिनय से एक छाप छोड़ना चाहते हैं.। फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने रणदीप हुड्डा को वीर सावरकर की भूमिका में लेने का क्यों तय किया इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा," वीर सावरकर को भारतीय इतिहास के सबसे विवादास्पद पात्रों में से एक मानते हुए मैं केवल रणदीप के बारे में ही सोच सकता था। वीर सावरकर के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। मुझे आश्चर्य है कि हमारी इतिहास की किताबों में वीर सावरकर का कभी उल्लेख क्यों नहीं किया गया? फिल्म के अन्य किरदारों में कौन-कौन शामिल होगा अभी इसका तो पता नहीं लग पाया है । लेकिन ये ज़रूर कहा जा सकता है कि फिल्म इस अनछुए पहलु को जब सबके सामने लाएगी तो निश्चित ही कई विवाद भी उठ खड़े हो सकते हैं।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story